scriptलालू प्रसाद यादव की सेहत में हो रहा सुधार, डॉक्टर बोले- किडनी पहले से बेहतर | RJD Chief Lalu Prasad Yadav Health improve rims in ranchi | Patrika News
राजनीति

लालू प्रसाद यादव की सेहत में हो रहा सुधार, डॉक्टर बोले- किडनी पहले से बेहतर

Lalu Prasad Yadav की सेहत को लेकर आई बड़ी खबर
रिम्स के डॉक्टरों ने कहा पहले से बेहतर काम कर रही किडनी
ब्लड प्रेशन भी हुआ नॉर्मल

नई दिल्लीSep 14, 2019 / 04:33 pm

धीरज शर्मा

category1544949290.jpeg
नई दिल्ली। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची के रिम्म अस्पताल में अपनी सेहत से जूझ रहे हैं। इस बीच खबर आई है कि उनकी किडनी 60 फीसदी काम करने लगी है। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे पूर्व रेल मंत्री और चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू की सेहत बीते दिनों काफी गिर गई थी।
तब उनकी किडनी महज 37 फीसद काम कर रही थी। लालू प्रसाद यादव की देखरेख कर रहे चिकित्‍सकों के मुताबिक लालू का ब्‍लड प्रेशर भी अब पहले से बेहतर है। इंफेक्‍शन के स्‍तर में भी सुधार देखने को मिल रह रहा है।
बदल रही है मौसम की चाल, चक्रवाती तूफान के साथ चलने वाली है ठंडी हवाएं

31_08_2019-lalu-ill_19535033.jpg
रिम्स के डॉक्टरों ने बताया कि राजद प्रमुख लालू यादव की किडनी पिछले दिनों जो 40 फीसदी ही काम कर रही थी। इसमें अब सुधार हो रहा है। धीरे-धीरे लालू की किडनी 60 फीसदी काम करने लगी है। हालांकि अभी उन्हें कई चीजें से परहेज के लिए कह गया है।
आपको बता दें कि पिछले दिनों जब लालू यादव की किडनी को लेकर खबर आई थी तब लालू यादव के कई चाहने वालों ने अपनी किडनी लालू यादव को देने की इच्छा जताई थी।
हालांकि डॉक्टर का कहना है कि जब किडनी 15 प्रतिशत फंक्शन पर आती है, तभी किडनी को बदलने के बारे में सोचा जा सकता है। अभी फिलहाल लालू यादव की किडनी बेहतर स्थिति में है।
201805102106578590_lalu-under-observation-in-tej-pratap-wedding_secvpf-264645650.jpg
जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 12 से ज्यादा स्कूलों को बनाया निशाना, पुछं के कई भवनों में फंसे बच्चे और लोग

पिछले दिनों लालू यादव को कमर दर्द की शिकायत आई थी। किडनी की बीमारी के कारण उन्हें दर्द की दवा नहीं दी जा सकती। उन्हें पैरासिटामोल लेने की सलाह दी गई थी।
इससे पहले ये बात सामने आई थी कि एंटिबायोटिक देने से लालू की किडनी फंक्शन ट्रिप कर गया। हालांकि बाद डॉक्टरों ने इसे कोरी अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। डॉक्टरों के मुताबिक इंफेक्शन की वजह से किडनी फंक्शन ट्रिप किया था।
शनिवार को लालू प्रसाद यादव से मुलाकातियों का दिन होता है।

ऐसे में जेल प्रशासन की ओर से तीन लोगों को लालू से भेंट करने की इजाजत दी जाती है।

लालू से मिलने बिहार से सुजीत कुमार सिंह और मुकेश पटेल पहुंचे हैं।
2 बजे के करीब दोनों लालू से मिलने रिम्‍स के पेइंग वार्ड चले गए।

Home / Political / लालू प्रसाद यादव की सेहत में हो रहा सुधार, डॉक्टर बोले- किडनी पहले से बेहतर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो