scriptसंजय राउत ने बताया महाराष्ट्र की नई सरकार में क्या होगा अजित पवार का रोल | Snajy Raut says Ajit pawar role will be important in Maharashtra govt | Patrika News

संजय राउत ने बताया महाराष्ट्र की नई सरकार में क्या होगा अजित पवार का रोल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2019 12:02:39 pm

Maharashtra politics फिर सुर्खियों में अजित पवार
संजय राउत ने बताया पार्टी में क्या होगी भूमिका
उद्धव ठाकरे समेत 6 विधायक कल लेंगे शपथ

ajit-pawar-1574564625.jpg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर अब लगभग तस्वीर साफ हो गई है। नए विधायकों ने बुधवार को जहां सदन में कार्यभार संभाला। वहीं मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे गुरुवार को शपथ लेंगे। इन सबके बीच जो सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है वो ये कि आखिर नई सरकार में अजित पवार की क्या भूमिका होगी।
अजित पवार जो शिवसेना की तिकड़ी से बगावत कर बीजेपी के साथ सरकार बना चुके थे। वापस एनसीपी में लौट आए हैं। ऐसे में उनकी भूमिका को लेकर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं। अजित पवार को नई सरकार में क्या रोल दिया जाएगा इस पर शिवसेना नेता और प्रवक्ता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1199567410954506242?ref_src=twsrc%5Etfw
उधर.. नई सरकार में अपनी भूमिका पर जब अजित पवार से पूछा गया है तो उन्होंने साफ कहा कि पार्टी जो निर्णय लेगी मुझे मंजूर होगा।

संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र की नई सरकार में अजित पवार का रोल काफी अहम होगा। हालांकि अब तक उनको क्या पद दिया जाएगा, मंत्रिमंडल में जगह मिलेगा या फिर कोई और भूमिका होगी इस बार स्पष्ट जवाब सामने नहीं आया है।
राउत ने कहा कि वह एक बड़ी भूमिका में होंगे। इसके बाद उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि देखिए अभी वह कितना बड़ा काम करके आए हैं। संजय राउत के इस बयान को अजित के फजीहत कराकर वापस लौटने से जोड़कर देखा जा रहा है।
उधर, अभी नई सरकार में डेप्युटी सीएम का पद किसे मिलेगा, यह अभी तय नहीं है। पहले चर्चा थी कि यह पद अजित पवार को मिल सकता है।
3 तक साबित करना होगा बहुमत
उधर…आपको बता दें कि नई सरकार को 3 दिसंबर तक अपना बहुमत साबित करना है। जो मौजूदा स्थिति के मुताबिक औपचारिकता भर रह गया है। इस बीच गुरुवार को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि उनके साथ 6 अन्य विधायक बतौर मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो