scriptइस पंजाबी सिंगर की कारें देख सुपरस्टार्स के भी उड़ जाते हैं होश | honey singh's luxury car collection | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इस पंजाबी सिंगर की कारें देख सुपरस्टार्स के भी उड़ जाते हैं होश

15 मार्च, 1983 को पंजाब में जन्मे हनी सिंह के गानों में अक्सर महंगी-महंगी कारें नजर आती हैं। आज हम आपको हनी सिंह के लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

नई दिल्लीDec 30, 2018 / 04:11 pm

Sajan Chauhan

luxury car

इस पंजाबी सिंगर की कारें देख सुपरस्टार्स के भी उड़ जाते हैं होश

भारत मशहूर रैपर और सिंगर हनी सिंह जो काफी समय से म्यूजिक इंडस्ट्री से गायब थे वो एक फिर से एक बार म्यूजिक वर्ल्ड में एंट्री ले चुके हैं। हनी सिंह का नया गाना सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। हनी सिंह पिछले 3 सालों से गुमनामी में रह रहे हैं लेकिन इस दौर में भी उनके स्टाइल में कोई कमी नहीं आई। 15 मार्च, 1983 को पंजाब में जन्मे हनी सिंह के गानों में अक्सर महंगी-महंगी कारें नजर आती हैं। आज हम आपको हनी सिंह के लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

ऑडी आर8 ( Audi R8 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है जो कि 517 बीएचपी की पावर और 530 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार को 7 स्पीड ट्विन क्लच डीएसजी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये 7 सीटर एसयूवी 14.75 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये एसयूवी 234 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये एसयूवी सिर्फ 7.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

जगुआर एक्सजेएल ( Jaguar XJL ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 296 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 12.9 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 6.2 सेकंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

Home / Automobile / इस पंजाबी सिंगर की कारें देख सुपरस्टार्स के भी उड़ जाते हैं होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो