सलमान की गर्लफ्रेंड से शादी और मैच फिक्सिंग के आरोप तक कुछ ऐसी है अजहरूद्दीन की लाइफ, आज चलाते हैं ये लग्जरी कारें

किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ( Mohammad Azharuddin ) की लाइफ बहुत उतार-चढ़ाव भरी रही और आज इन लग्जरी कारों में चलते हैं।

By: Sajan Chauhan

Updated: 08 Feb 2019, 08:59 AM IST

आज भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ( Mohammad Azharuddin ) अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 8 फरवरी, 1963 को हैदराबाद में जन्मे अजहरुद्दीन ने 31 दिसंबर, 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने करियर की शुरुआत की और 20 जनवरी, 1985 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया। आज हम आपको मोहम्मद अजहरुद्दीन के जन्मदिन के मौके पर उनकी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

होंडा सीआर-वी ( Honda CRV ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 152 बीएचपी की पावर 300 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी काफी दमदार है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 18.3 किमी का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी में 57 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 32.75 लाख रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये 7 सीटर एसयूवी 14.75 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 234 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी ऑडी क्यू7 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

रेंज रोवर स्पोर्ट ( Range Rover Sport ) इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर स्पोर्ट में 5 लीटर का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 567 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी 7.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो एसयूवी 260 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो ये इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.43 करोड़ रुपये है।

Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned