scriptकभी वैन से चलते थे ‘बाहुबली’ के डायरेक्टर एस एस राजामौली आज चलाते हैं BMW की सबसे महंगी कार | ss rajamouli owns bmw 7 series car | Patrika News

कभी वैन से चलते थे ‘बाहुबली’ के डायरेक्टर एस एस राजामौली आज चलाते हैं BMW की सबसे महंगी कार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 08:56:13 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बाहुबली और तेलगू फिल्म जैसे सिम्हाद्री, छत्रपति, स्टुडेंट नंबर-1, ईगा और मेगधीरा को डायरेक्ट करने वाले एस एस राजामौली इस लग्जरी कार से चलते हैं।

ss rajamouli

कभी वैन से चलते थे ‘बाहुबली’ के डायरेक्टर एस एस राजामौली आज चलाते हैं BMW की सबसे महंगी कार

भारत में कमाई के मामले में सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्म बाहुबली के डायरेक्टर एस एस राजामौली आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 10 अक्टूबर, 1973 को कर्नाटक में जन्मे राजामौली ने अधिकतर तेलगू फिल्मों को डायरेक्ट किया है। सिम्हाद्री, छत्रपति, स्टुडेंट नंबर-1, बाहुबली, ईगा, बाहुबली 2 और मेगधीरा जैसी फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले राजामौली आज ये बेहतरीन और लग्जरी कार चलाते हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6592 सीसी का 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। ये कार मात्र 3.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.46 किमी का माइलेज देती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 78 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.2 से 2.45 करोड़ रुपये है।

एक ऐसा भी समय था जब राजमौली मारुति सुजुकी ओमनी से चलते थे। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 796 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 34 बीएचपी की पावर और 59 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 4 गियर बॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। इस कार में 35 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो