scriptRajasthan : प्रसूता ने बीच सड़क बच्चे को दिया जन्म तो हुआ कुछ ऐसा… हर कोई कर रहा राजस्थान पुलिस की तारीफ | Rajasthan : delivery on the road in Pratapgarh, Praise to Rajasthan Police for this work | Patrika News
प्रतापगढ़

Rajasthan : प्रसूता ने बीच सड़क बच्चे को दिया जन्म तो हुआ कुछ ऐसा… हर कोई कर रहा राजस्थान पुलिस की तारीफ

दरअसल, बड़ी बंबोरी निवासी धर्मवीर मीणा बाइक से अपनी पत्नी को लेकर प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय प्रसव करवाने के लिए आ रहा था। इसी दौरान जिला चिकित्सालय से 300 मीटर पहले जीरो माइल चौराहे पर प्रसूता को तेज दर्द होने लगा।

प्रतापगढ़May 26, 2024 / 02:24 pm

Anil Prajapat

new baby born
प्रतापगढ़। राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को पुलिस का संवेदनशील चेहरा देखने को मिला। गश्त के दौरान पुलिस ने मानवीयता दिखाते हुए बीच सड़क पर हुए प्रसव के बाद जच्चा और बच्चा को जिला चिकित्सालय पहुंचाकर मातृ शिशु इकाई वार्ड में भर्ती करवाया। जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ है।
दरअसल, बड़ी बंबोरी निवासी धर्मवीर मीणा बाइक से अपनी पत्नी को लेकर प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय प्रसव करवाने के लिए आ रहा था। इसी दौरान जिला चिकित्सालय से 300 मीटर पहले जीरो माइल चौराहे पर प्रसूता को तेज दर्द होने लगा। धर्मवीर मीणा ने चौराहे पर ही बाइक रोकी और प्रसूता को जमीन पर बैठाया। तेज दर्द के बाद प्रसूता ने वहीं एक बच्चे को जन्म दिया।
इस दौरान वहां से गुजर रही कोतवाली थाने की जीप में सवार सहायक पुलिस निरीक्षक रामावतार और पुलिस टीम ने मानवीयता दिखाई और तुरंत जच्चा और बच्चा दोनों को जीप में लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। यहां पर मातृ शिशु इकाई में तैनात चिकित्सक ने दोनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती किया। जच्चा और बच्चा दोनों की हालत ठीक बताई जा रही है। पुलिस के इस कार्य की सभी ने सराहना की।

Hindi News/ Pratapgarh / Rajasthan : प्रसूता ने बीच सड़क बच्चे को दिया जन्म तो हुआ कुछ ऐसा… हर कोई कर रहा राजस्थान पुलिस की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो