scriptपुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी डकैत सीताराम मौर्या | Police arrested mobster Sitaram Maurya in allahabad | Patrika News
प्रयागराज

पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी डकैत सीताराम मौर्या

पुलिस ने मुख्य आरोपी के साथ उसके तीन साथियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है

प्रयागराजJun 22, 2016 / 09:15 am

वाराणसी उत्तर प्रदेश

arrested

arrested

इलाहाबाद. इलाहाबाद पुलिस ने मंगलवार को चार इनामी डकैतों को धर दबोचा। खागा के बीजीपी के पूर्व विधायक धुन्नी सिंह और इनके ब्लॉक प्रमुख भतीजे अशोक सिंह को मारने की इनकी प्लानिंग थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया।

मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इनामी वांछित अपराधी सीताराम मौर्या अपने तीन साथियों के साथ नैनी पुल अरैल के पास से गुजरने वाला है। मामले की जानकारी पुलिस को होते ही वहां पहुंची। कुछ देर में दो बाइक पर चार लोग सवार होकर आते दिखे। इसके बाद पुलिस ने अपना पोजीशन ले लिया। चारो पुलिया के पास बातचीत करते हुए योजना बना थे थे। इसके बाद इन्हें पुलिस ने चारों और से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। 


पकड़े गए आरोपी में फतेहपुर का सीताराम मौर्या, धनमान मौर्या, संतोष कुमार व कालीचरण मौर्य शामिल हैं। चारों ने इलाहाबाद, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाँदा, चित्रकूट व् आसपास के क्षेत्रों में हत्या, लूट, डैकैती सहित अन्य वारदातों से आतंक मचा रखा था। पुलिस की पूछताछ में सीताराम ने बताया कि 1994 में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद वह गांव छोड़ कर परिवार के साथ छत्तीसगढ़ चला गया। 

वहां उसने राशन कार्ड बनवा कर सरकारी योजनाओं ला भी लाभ लिया। सरकार की और से मिली जमीन में खेतीबाड़ी करने लगा। छत्तीसगढ़ में यह खिलौने की दुकान लगता था। जब कि बड़ा भाई राधेश्याम झूले की दुकान लगता था। वहां से ये इलाहाबाद व आसपास के जनपद में लगातार आते रहते। घटना को अंजाम दे के चले जाते। इस दौरान ये अपने दुश्मन बीजेपी के पूर्व विधायक को जान से मारने का प्लान भी करते रहे। इसके लिए अपने साथ 2 और लोगों को मिलाया था। पुलिस ने इन पर 15 हजार का इनाम रखा था। मंगलवार को चारों को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की।

Home / Prayagraj / पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी डकैत सीताराम मौर्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो