scriptLok Sabha Election 2024 : रायबरेली लोकसभा सीट पर संशय बरकरार, 72 साल में पहली बार कांग्रेस ने नहीं खोले अपने पत्ते | Rae Bareli Lok Sabha Elections 2024 Dates And schedule | Patrika News
रायबरेली

Lok Sabha Election 2024 : रायबरेली लोकसभा सीट पर संशय बरकरार, 72 साल में पहली बार कांग्रेस ने नहीं खोले अपने पत्ते

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली रायबरेली लोकसभा सीट पर अभी तक किसी पार्टी ने अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। साल 1952 के बाद यह पहला मौका है, जब यहां चुनावों की घोषणा के बाद भी कांग्रेस मौन है। यानी अभी तक कोई प्रत्याशी तय नहीं किया गया है। आइए विस्तार से जानते हैं पूरा मामला.
 

रायबरेलीMar 26, 2024 / 09:27 am

Ritesh Singh

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024

UP Lok Sabha Elections 2024: रायबरेली से संसदीय सीट को लेकर 72 साल का रिकॉर्ड टूटा है। अधिसूचना जारी हो चुकी है, लेकिन यह पहला चुनाव है जिसमें किसी भी राजनीतिक दल ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। 1952 से लगातार सभी चुनावों में प्रत्याशी का चयन घोषणा से पहले करने वाली कांग्रेस अब मौन बनी हुई है। भाजपा, बसपा और अन्य पार्टियों में भी प्रत्याशियों को लेकर संशय बरकरार है।

यह भी पढ़ें

Video: डिप्टी सीएम ने ऊंट पर बैठ कर खेली होली, वीडियो हुआ वायरल

( Lok Sabha Elections 2024 Dates) जिले में 20 मई को मतदान होगा और चार जून को मतगणना होगी। रायबरेली संसदीय सीट पर यह पहला चुनाव है, जिसमें किसी भी पार्टी को लेकर लहर देखने को नहीं मिल रही है। सांसद सोनिया गांधी के राज्यसभा में जाने के बाद अभी कांग्रेस से प्रत्याशी का इंतजार है।

यह भी पढ़ें

अयोध्या : रामलला ने 495 साल बाद खेली भव्य होली


( Lok Sabha Elections 2024 schedule ) साल 2019 के चुनाव में प्रदेश में बची इकलौती लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में अभी सक्रियता नहीं दिख रही। इस सीट पर सपा ने हर चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया है। हर बार यहां से दम दिखाने वाली भाजपा भी इस बार चुनावी घोषणा से पहले प्रत्याशी तय नहीं कर सकी है।

यह भी पढ़ें

UP Crime: खूनी होली से यूपी थर्राई! यूपी के कई जिलों में खूनी संघर्ष

यूं तो भाजपा से कई धुरंधर जिले में माहौल बनाने में जुटे हैं, लेकिन टिकट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। पूर्व मंत्री और ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय के सपा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा देने और पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा से भाग्य आजमाने वाली अंजलि मौर्या के भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी को मजबूती जरूर मिली है। रायबरेली लोकसभा चुनाव सीट के 5 चरण में 20 मई को होगा मतदान, वही 4 जून को परिणाम की घोषणा।

Home / Raebareli / Lok Sabha Election 2024 : रायबरेली लोकसभा सीट पर संशय बरकरार, 72 साल में पहली बार कांग्रेस ने नहीं खोले अपने पत्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो