scriptबस्तर के जंगलों में खनिज की खोज के लिए उड़ान भर रहे 750 छोटे विमान, जनता से आग्रह भयभीत न हो | 750 small aircraft flying for mineral discovery in Bastar forests | Patrika News

बस्तर के जंगलों में खनिज की खोज के लिए उड़ान भर रहे 750 छोटे विमान, जनता से आग्रह भयभीत न हो

locationरायपुरPublished: Mar 06, 2020 08:31:33 pm

Submitted by:

bhemendra yadav

750 विमान जो सुकमा, बीजापुर, दन्तेवाड़ा, कोण्डागांव, बस्तर, कांकेर एवं नारायणपुर जिलों में कम ऊचाई पर उड़ान भरेंगे। जो आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगड़ और ओड़िशा के कुछ हिस्सों में सर्वे करेंगे।

बस्तर के जंगलों में खनिज की खोज के लिए उड़ान भर रहे 750 छोटे विमान, जनता से आग्रह भयभीत न हो

बस्तर के जंगलों में खनिज की खोज के लिए उड़ान भर रहे 750 छोटे विमान, जनता से आग्रह भयभीत न हो

रायपुर/जगदलपुर | छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सुकमा, बीजापुर, दन्तेवाड़ा, कोण्डागांव, बस्तर, कांकेर एवं नारायणपुर जिलों के चिन्हित क्षेत्रों में खनिज की खोज करने के लिए छोटे विमान ग्राऊण्ड लेबल से लगभग 250 फीट की ऊचाई पर उड़ान भरेंगे। एयरपोर्ट जगदलपुर के नोडल अधिकारी ने बताया कि विमान छोटे होने के साथ-साथ शोर भी नहीं करते हैं।उन्होंने बताया कि इतनी कम ऊचाई पर विमान देखने मिलने पर डर-भय निर्मित न हो, इसे ध्यान रखते हुए आम जनता से आग्रह है कि ऐसे छोटे विमानों को देखने पर किसी भी प्रकार से भयभीत न हो।
पढ़े : जानिए छत्तीसगढ़ की इस नदी के बारे में जो उगलती है सोना

आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगड़ और ओड़िशा में होगा सर्वे

नोडल अधिकारी ने बताया कि अल्फाजो इंडिया लिमिटेड और एयरबोर्न जियोफिजिक्स को 10 ब्लाॅक में खनिज की खोज के लिए मल्टीएरियल सर्वे करने के लिए नियुक्त किया गया है।जिसमें आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगड़ और ओड़िशा के कुछ हिस्सों को सम्मिलित किया गया है। डाटा अधिग्रहण के लिए कम ऊचाई उड़ान एकल इंजन टर्बो प्रोप सेसना कारवन 208 बी विमान और पीएसी 750 विमानों का उपयोग किया जा रहा है। जो सुकमा, बीजापुर, दन्तेवाड़ा, कोण्डागांव, बस्तर, कांकेर एवं नारायणपुर जिलों में कम ऊचाई पर उड़ान भरेंगे। यह उड़ान बीते 2 मार्च से शुरू हो चुकी है। अतएव आम जनता उक्त छोटे विमानों के बारे में भयभीत न होकर अनावश्यक रूप से पुलिस थाना या चौकी में सूचना न दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो