scriptमुंबई-पुणे-गोवा से छत्तीसगढ़ पहुंचा ड्रग्स कल्चर, अब तक 11 ड्रग्स पैडलर्स गिरफ्तार | Another paddler arrest, Mumbai, Goa cocaine and brown sugar in CG | Patrika News

मुंबई-पुणे-गोवा से छत्तीसगढ़ पहुंचा ड्रग्स कल्चर, अब तक 11 ड्रग्स पैडलर्स गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Oct 11, 2020 03:01:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– राजधानी के रईसजादों का ड्रग्स कल्चर दुर्ग-भिलाई में भी- अब तक 11 पैडलर्स पुलिस की गिरफ्त में- पूछताछ के लिए बिलासपुर पुलिस भी पहुंची रायपुर

drug_connection.jpg
रायपुर. राजधानी के रईसजादों का ड्रग्स कल्चर (Drug Culture) बिलासपुर के बाद दुर्ग-भिलाई में भी मिला है। यहां भी ड्रग पैडलर्स (Drug paddlers) कोकीन और ब्राउन शुगर की सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने शुक्रवार की रात रायपुर निवासी आशीष जोशी को भिलाई से पकड़ा था। पूछताछ में आशीष ने दुर्ग-भिलाई में ड्रग्स तस्करी करना स्वीकार किया है। इसके अलावा बिलासपुर से पुलिस ने एक ड्रग पैडलर गौरव शुक्ला को गिरफ्तार किया। इस तरह अब तक कुल 11 ड्रग्स पैडलर्स गिरफ्तार हो चुके हैं। आधा दर्जन अन्य पैडलर्स की तलाश की जा रही है।
बिलासपुर पुलिस की एक टीम भी रायपुर पहुंची और कोकीन तस्कर मिन्हाज मेमन और अभिषेक शुक्ला से कई घंटों पूछताछ की। दोनों के बिलासपुर में अन्य नेटवर्क की तलाश की जा रही है। सबसे ज्यादा 8 ड्रग पैडलर्स बिलासपुर से ही पकड़े गए हैं। पुलिस आरोपियों के पास मिले मोबाइल के कॉल डिटेल खंगाल रही है। बता दें कि 30 सितंबर को पुलिस ने बैरन बाजार में कोकीन बेचते हुए श्रेयांश झाबक और विकास बंछोर को गिरफ्तार किया था।
रायपुर में कम हुए मरीज, मगर 5 जिलों में बढ़ रहे संक्रमित, दंतेवाड़ा के इस इलाके में 7 दिनों के लिए लॉकडाउन

मुंबई-पुणे-गोवा का लिंक नहीं खोल रहे
रायपुर पुलिस ने मिन्हाज और अभिषेक को दो दिन की रिमांड पर लिया है। दोनों से पुलिस की टीमें लगातार पूछताछ कर रही है, लेकिन दोनों ज्यादा कुछ नहीं बता रहे हैं। मुंबई, पुणे और गोवा के अपने लिंक के बारे में पुलिस को कुछ भी नहीं बता रहे हैं। पूरा माल वहीं से भेजा जा रहा था। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। बिलासपुर पुलिस ने भी कई बिंदुओं में पूछताछ की।

नेताओं में हड़कंप
श्रेयांश और विकास के गिरफ्तार होने के बाद एक विधायक काफी सक्रिय थे। उसने कुछ पुलिस अधिकारियों से संपर्क करके आरोपियों को छोडऩे कहा था, लेकिन बाद में बड़ा गिरोह उजागर होने के बाद विधायक ने पुलिस अफसरों से संपर्क करना बंद कर दिया। इसी तरह कुछ और रसूखदारों ने पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की थी। इसमें राजधानी के कुछ होटल कारोबारी भी शामिल थे।

नए कृषि कानूनों पर CM ने दी चुनौती: MSP से कम पर खरीदी ना होने की गारंटी दें PM, कोई आंदोलन नहीं होगा

आधा दर्जन गिरफ्तारी और होगी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले में बिलासपुर और भिलाई के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही रायपुर से जुड़े आधा दर्जन संदिग्ध और मिले हैं, जिनका संबंध ड्रग पैडलर्स से हैं। पुलिस उनकी तलाश में लगी है।

मंबई,पुणे व गोवा से रायपुर में ड्रग्स कल्चर
रायपुर में ड्रग्स कल्चर फैलाने के पीछे ऐसे लोगों का हाथ है, जो पढ़ाई, बिजनेस या मौज-मस्ती के लिए मुंबई, पुणे या गोवा गए थे। वहां रहने के दौरान नाइट क्लब या बड़ी पार्टियों में शामिल होने के बाद उन्हें भी कोकीन, ब्राउन शुगर या अन्य महंगे मादक पदार्थों की लत लगी।

बाद में रायपुर व बिलासपुर आने के बाद उनकी लत नहीं छूटी और इन्होंने खुद सेवन करने के साथ ही रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई में बेचना शुरू कर दिया। इसके लिए होटल-क्लबों और पार्टियों में शामिल होते थे और कोकीन की ब्रांडिंग करने लगे। अब तक गिरफ्तार सभी 11 ड्रग्स पैडलर्स मुंबई, पुणे और गोवा जा चुके हैं।
केशकाल गैंगरेप कांड के दो और आरोपी आमाबेड़ा और बेमेतरा से गिरफ्तार

ऐसे हुई शुरुआत
पुलिस के मुताबिक श्रेयांश झाबक और विकास बंछोर स्कूल के दिनों से दोस्त हैं। इसके बाद श्रेयांश मुंबई चला गया और वहां नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ गया। वहां उसे कोकीन का चस्का लग गया। बाद में जब भी वह रायपुर आता था, अपने साथ कोकीन लेकर आता था और विकास को देता था। करीब 5 साल पहले वह पूरी तरह से रायपुर शिफ्ट हो गया। इस दौरान विकास ने डीजे का काम शुरू कर दिया था और बड़े होटलों और क्लबों में डीजे लगाता था। इसकी आड़ में दोनों ड्रग्स बेचना शुरू किया। पिछले साल मंदिरहसौद इलाके के एक बड़े होटल में नए साल के जश्न में भी डीजे का काम विकास ने किया था। उस दौरान भी कई लोगों कोकीन परोसा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो