script CG Cabinet Minister List : कैबिनेट मंत्री में 6 से 8 मंत्रियों के नाम तय, CM बोले - जल्द होगी बड़ी घोषणा... | CG Cabinet Minister List : 6-8 ministers finalized in Cabinet Minister | Patrika News

CG Cabinet Minister List : कैबिनेट मंत्री में 6 से 8 मंत्रियों के नाम तय, CM बोले - जल्द होगी बड़ी घोषणा...

locationरायपुरPublished: Dec 19, 2023 11:27:21 am

Submitted by:

Kanakdurga jha

CG Cabinet Minister's Name : विष्णुदेव साय सरकार के 10 मंत्रियों के नाम अब तक तय नहीं हो पाए हैं। इसके लिए इंडोर स्टेडियम में तैयारी भी शुरू करवा दी गई, लेकिन शाम होते-होते तैयारी बंद हो गई और खबर आई कि अभी दिल्ली में मंत्रियों के नाम तय हो रहे हैं।

cabinet_minister_name.jpg
CG Cabinet Minister List : विष्णुदेव साय सरकार के 10 मंत्रियों के नाम अब तक तय नहीं हो पाए हैं। फिलहाल मंत्रिमंडल के विस्तार का मामला अटक गया है। सोमवार दोपहर 6 से 8 मंत्रियों के मंगलवार को शपथ लेने की चर्चा देर शाम तक होती रही। इसके लिए इंडोर स्टेडियम में तैयारी भी शुरू करवा दी गई, लेकिन शाम होते-होते तैयारी बंद हो गई और खबर आई कि अभी दिल्ली में मंत्रियों के नाम तय हो रहे हैं।
उधर, मुख्यमंत्री विष्णदेव साय दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने के बाद सोमवार को सुबह रायपुर लौट आए। सीएम ने एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा- मंत्रिमंडल का विस्तार शीघ्र होगा। मंत्रिमंडल में नए और पुराने चेहरे शामिल होंगे। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से विस्तार से चर्चा हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

CG Assembly Winter Session 2023 : विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू... दूरदर्शन से देखें सीधा प्रसारण



थोड़ा इंतजार करें: सीएम

इस सवाल पर कि मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा सत्र से पहले या बाद में होगा तो मुख्यमंत्री ने कहा, जल्द ही गठन होगा, थोड़ा इंतजार करिए। बता दें कि पिछले एक सप्ताह से मंत्रिमंडल के नामों को लेकर सियासी गलियारे में कयासों का दौर लगातार चल रहा है। राजनीति में रुचि रखने वाले हर व्यक्ति अपने-अपने हिसाब से मंत्रियों के नाम बता रहे हैं।
दोपहर में बैनर-पोस्टर लगाया, शाम को हटाया

साय सरकार के 6-8 मंत्रियों के शपथ लेने की तैयारी के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन ने सोमवार को तैयारी शुरू कर दी थी। इनडोर स्टेडियम के अंदर मंच, सोफा और बड़ी संख्या में कुर्सियां भी लगा दी गई थी। बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैनर-पोस्टर भी लगा दिए थे। लेकिन देर शाम को वहां लगे बैनर-पोस्टर को निकलवा दिया गया। मीडिया को तैयारी की फोटो लेने से मना कर दिया गया। भाजपा के कई बड़े नेता भी असमंजस की स्थिति में दिखे।
यह भी पढ़ें

CG Cabinet Minister List : साय मंत्रिमंडल में 8 मंत्री कल ले सकते हैं शपथ, सामने आए संभावित नाम



किसान चिंता नहीं करें, धान का 3100 ही देंगे

छत्तीसगढ़ में चुनावी वादों के बीच न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान खरीदी भी शुरू हो गई थी। नई सरकार का भी गठन हो गया है, लेकिन वादों के अनुरुप न तो खरीदी हो रही है और न ही भुगतान हो रहा है। इससे प्रदेश के किसान चिंतित नजर आ रहे थे। दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किसानों को चिंता दूर कर दी है।
उन्होंने कहा, इस सत्र में जो भी किसान धान बेच रहे हैं, उन्हें मोदी की गारंटी के तहत हमने जो वादा किया है, उसके अनुसार प्रति क्विंटल 3100 रुपए मिलेगा। किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल के हिसाब से धान की खरीदी होगी। बता दें कि कैबिनेट की पहली बैठक में इसका कोई जिक्र नहीं था। इसके बाद कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को उठा रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो