scriptCG Politics: सीएम विष्णु की मानसूनी घोषणा – किसान न हों परेशान, खाद-बीज की होगी पूरी व्यवस्था | CG Politics: Fertilizer, seeds availability | Patrika News
रायपुर

CG Politics: सीएम विष्णु की मानसूनी घोषणा – किसान न हों परेशान, खाद-बीज की होगी पूरी व्यवस्था

CG Politics: मुख्यमंत्री ने कहा, किसानों को खाद-बीज के लिए किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े, इस संबंध में पहले से ही पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए।

रायपुरJun 04, 2024 / 12:02 pm

Shrishti Singh

CG Politics

CG Politics: लोकसभा चुनाव का परिणाम आने से एक दिन पहले सोमवार को सीएम विष्णुदेव साय सरकार एक्शन रहा। सीएम हाउस में अफसरों की बैठक ली। बैठक में सीएम ने खेती-किसानी के लिए खाद-बीज, बरसात में लोगों को शुद्ध पेयजल और बरसात में ही सर्पदंश के केस से निपटने के लिए अस्पतालों में एंटी स्नेक वेनम की उपलब्धता पर जो दिया।

यह भी पढ़ें

CG Politics: मोदी के तर्ज पर छत्तीसगढ़ के मंत्रियों की होगी सुबह, IIM दे रहा 2 दिन की ट्रेनिंग

पत्रिका ने सोमवार के अंक में अन्नदाता परेशान, खाद नदारद, बीजों की कीमत भी दोगुनी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी बैठक में सीएम (CG Politics) ने आगामी खरीफ सीजन के मद्देनजर सोसायटियों में पर्याप्त मात्रा में खाद बीज की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को मानक स्तर के खाद-बीज का भंडारण एवं उठाव की स्थिति पर निरंतर निगरानी रखने को कहा है।

उन्होंने आगामी 15 जून तक किसानों को उनकी डिमांड के आधार पर गुणवत्तापूर्ण खाद-बीज प्रदाय किए जाने की व्यवस्था सोसायटियों के माध्यम से करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, किसानों को खाद-बीज के लिए किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े, इस संबंध में पहले से ही पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने सोसायटियों में खाद-बीज के भंडारण और वितरण में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के भी निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें

CG Politics: छत्तीसगढ़ कैबिनेट हुआ हाई टेक, 2 दिन में IIM सिखाएगा सरकार चलाने का मोदी-शाह फार्मूला

CG Politics: शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें

मुख्यमंत्री ने जल स्त्रोतों की साफ-सफाई और क्लोरिनेशन कराने के भी निर्देश दिए हैं। ब्लिचिंग पावडर और क्लोरिन टैबलेट की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता हो। मुख्यमंत्री ने वर्षाजन्य बीमारियों एवं अन्य समस्याओं (CG Politics) से निपटने के लिए प्रशासनिक अमले के साथ लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी, नगरीय निकाय एवं स्वास्थ्य विभाग के अमले को अलर्ट रहने को कहा है।

Hindi News/ Raipur / CG Politics: सीएम विष्णु की मानसूनी घोषणा – किसान न हों परेशान, खाद-बीज की होगी पूरी व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो