scriptCG Weather Update: प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं बढ़ेगी ठंड, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट…देखिए | CG Weather Update: There will be rain with cold in state | Patrika News
रायपुर

CG Weather Update: प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं बढ़ेगी ठंड, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट…देखिए

CG Weather Update: दक्षिण छत्तीसगढ़ छोड़कर राजधानी सहित प्रदेशभर में मौसम शुष्क बना हुआ है। गुरुवार को बस्तर संभाग के एक दो जिलों में हल्की बारिश हो सकती हैं।

रायपुरNov 23, 2023 / 11:56 am

Khyati Parihar

CG Weather Update: There will be rain with cold in state

CG Weather Update: प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं बढ़ेगी ठंड, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट…देखिए

रायपुर। cg weather Update: दक्षिण छत्तीसगढ़ छोड़कर राजधानी सहित प्रदेशभर में मौसम शुष्क बना हुआ है। गुरुवार को बस्तर संभाग के एक दो जिलों में हल्की बारिश हो सकती हैं। मौसम विभाग के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल में 55 डिग्री पूर्व तथा 30 डिग्री उत्तर में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ रही है।
प्रदेश के शेष हिस्सों में मौसम शुष्क करने की संभावना है। राजधानी में प्रात: काल में कोहरा रहने के बाद दिनभर मौसम साफ रहने के आसार हैं। साथ ही अधिकतम तापमान 31.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.0 डिग्री रहने के आसार हैं। बुधवार को राजधानी सहित प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहा। साथ ही प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस डोंगरगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

Raipur News: होटल बेबीलॉन के थर्ड फ्लोर में लगी भीषण आग, 1 घंटे बाद पाया काबू, मची अफरा-तफरी

पारा सामान्य से दो डिग्री ज्यादा

जिलों में पिछले तीस वर्षों के औसत तापमान में से अधिकतम तापमान दो डिग्री तक ज्यादा है। इसमें पेंड्रा रोड, अंबिकापुर व दुर्ग में दो डिग्री से ज्यादा, जबकि जगदलपुर और रायपुर में तापमान औसत से एक डिग्री तक अधिक दर्ज किया गया।
न्यूनतम तापमान भी अभी सामान्य से अधिक

तापमान भी औसत से अधिक चल रहा है। जिसमें जगदलपुर का न्यूनतम तापमान औसत से छह डिग्री तक ज्यादा है। वहीं, राजधानी में तीन डिग्री, पेंड्रा रोड में दो डिग्री, जबकि अंबिकापुर, राजनांदगांव व बिलासपुर में औसत न्यूनतम तापमान एक डिग्री अधिक है।

Hindi News/ Raipur / CG Weather Update: प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं बढ़ेगी ठंड, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट…देखिए

ट्रेंडिंग वीडियो