चाउमीन खाने से पहले पढ़ें ये खबर, फट चूका है एक बच्चे का फेफड़ा

चाउमीन खाने से पहले पढ़ें ये खबर, फट चूका है एक बच्चे का फेफड़ा

Karunakant Chaubey | Publish: Jun, 23 2019 09:38:54 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

चाऊमीन (chowmein) खाना हम सब को पसंद है लेकिन आज एक ऐसी खबर आयी है जिसे पढ़ कर chowmein खाना तो दूर आप सोचना भी भूल जाएंगे

रायपुर. चाऊमीन के शौकीनों की कमी नहीं है, स्वाद ही ऐसा है इसका। हो सकता है आपको भी चाऊमीन (chowmein) खाना पसंद होगा और बच्चे तो इसके दीवाने होते हैं। अगर आए दिन चाऊमीन खाना आपकी आदत में शुमार है या ये आपके लंच या डिनर का हिस्सा बन चुका है, तो ये आपकी सेहत के लिए भयावह हो सकता है।भले ही आपको यकीन न हो, लेकिन ये चाऊमीन आपकी सेहत, बॉडी और स्टमक के लिए जहर की तरह है।

चाउमीन खाने से फट चूका है बच्चे का फेफड़ा

चाऊमीन (chowmein) और उसके साथ सॉस मिलाकर खाने से साढ़े तीन साल के एक बच्चे की जान पर बन आई। डॉक्‍टरों ने बहुत मुश्किल से उसकी जान बचाई। उसने चाऊमीन में सॉस अधिक डाल लिया। खाते समय कुछ सॉस उसके शरीर पर भी गिर गई, जिससे वह झुलस गया और साॅस खाने से उसके फेफड़े फट गए। काफी मशक्‍कत के बाद डॉक्‍टरों ने उसकी जान बचाई। उसे वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। वह 23 दिनों से अस्‍पताल में भर्ती है।यहां पर डॉक्टरों ने उसकी जांच की।

स्मार्टफोन का ज्यादा प्रयोग करने वालों के सिर पर निकल रहे हैं सींग

हार्ट हो गया था बंद

इलाज कर रहे हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. बीएस गाबा ने बताया कि जिस तरह से बच्चे की हालत खराब हो चुकी थी। उसे बचाना काफी मुश्किल था। लेकिन हमने भी हिम्मत नहीं हारी और इलाज में जुटे रहे। फेफड़े फट जाने से उसे सांस लेने में भी काफी दिक्कत आ रही थी। ऐसे में उसे कृत्रिम सांस दिया गया। उन्होंने बताया कि चाऊमीन (chowmein) में मिले हुए एसिटिक एसिड के कारण उसके ऑर्गन अंदर से जल चुके थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned