scriptजनदर्शन में शिकायत पर CM ने लिया एक्शन, कहा – लापरवाह डीई को तुरंत करो सस्पेंड | CM took action on complain said - suspend immediately to careless | Patrika News

जनदर्शन में शिकायत पर CM ने लिया एक्शन, कहा – लापरवाह डीई को तुरंत करो सस्पेंड

locationरायपुरPublished: Jan 04, 2018 10:26:40 am

Submitted by:

Ashish Gupta

मुख्यमंत्री ने विद्युत विभाग के डीई को जमकर फटकार लगाई और समस्या का निराकरण नहीं करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया।

E Jandarshan at CM House

जनदर्शन में शिकायत पर CM ने लिया एक्शन, कहा – लापरवाह डीई को तुरंत करो सस्पेंड

रायपुर . मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को सीएम आवास से ‘ई-जनदर्शन’ कार्यक्रम के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जशपुर जिले के आठ विकासखंडों के ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्होंने कई समस्याओं का त्वरित निराकरण भी किया।
‘ई-जनदर्शन’ के दौरान मुख्यमंत्री ने विद्युत विभाग के डीई को जमकर फटकार लगाई और समस्या का निराकरण नहीं करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया। दरअसल, मुख्यमंत्री को ग्राम पंचायत साल्हेकेरा में ट्रांसफार्मर खराब होने, बिजली की आपूर्ति ठीक से नहीं होने और बिजली बिल अधिक आने की समस्या को लेकर ई-जनदर्शन में सीताबाई ने जानकारी दी थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि शिकायत के बाद भी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। बाद ट्रांसफार्मर खराब होने पर गांव वालों ने चंदा करके ट्रांसफार्मर लगवाया है।
सीताबाई की शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री ने कहा यह काफी दु:ख की बात है कि ग्रामीणों को ट्रांसफार्मर के लिए चंदा करना पड़ा। वहीं सीएम ने ऊर्जा विभाग के सचिव और विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक इस समस्या को हल करने का निर्देश दिया।
E Jandarshan at CM House

अगले छह से आठ माह में जिले के 90 हजार घरों को मिलेगा कनेक्शन
ई-जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को बताया कि जशपुर जिले में प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य योजना) के तहत अगले छह माह से आठ माह के भीतर 90 हजार घरों को कनेक्शन देकर रौशन किया जाएगा। इतना ही नहीं इस अवधि में जिले के सभी मजरो-टोलों का भी विद्युतीकरण कर दिया जाएगा।

बतादें कि सीएम के ई-जनदर्शन कार्यक्रम में जशपुर जिले के आठ विकासखंडों जशपुर, मनोरा, फरसाबहार, दुलदुला, बगीचा, पत्थलगांव, कांसाबेल और कुनकुरी के ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं बताई, जहां सीएम ने कई समस्याओं का त्वरित निराकरण भी किया।ई-जनदर्शन में जिले के सभी आठ विकासखंडों के लगभग 350 से 400 लोग शामिल हुए और मुख्यमंत्री के नाम करीब 500 आवेदन जनपद कार्यालयों में पंजीकृत किए गए। सीएम ने सभी आठ जनपद कार्यालयों से करीब 45 लोगों से बातचीत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो