scriptCM भूपेश ने सभी जिलों में फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र | CM write to Chief Justice of HC for fast track court in all districts | Patrika News

CM भूपेश ने सभी जिलों में फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र

locationरायपुरPublished: Oct 12, 2020 07:03:27 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– यौन अपराधों प्रकरणों की जल्द सुनवाई के लिए सभी जिलों में फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) – राज्य शासन ने फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए सभी आवश्यक सहयोग के लिए दी सहमति

CM Bhupesh Baghel write a letter to Union Finance Minister Sitharaman

CM भूपेश ने केन्द्रीय वित्त मंत्री सीतारमण को लिखा पत्र, कारोबारियों को राहत देने कही ये बड़ी बात

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट (Chhattisgarh High Court) के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति पीआर रामचंद्र मेनन को पत्र लिखकर सभी जिलों में यौन अपराधों से संबंधित प्रकरणों की शीघ्र सुनवाई के लिए सभी जिलों में आवश्यक संख्या में फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) अधिसूचित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इसके लिए राज्य शासन की ओर से समस्त आवश्यक सहयोग देने की सहमति दी है।
मरवाही उपचुनाव: अमित जोगी का भूपेश पर जुबानी हमला, बोले – CM को लगा जोगरिया रोग

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि देश में महिलाओं एवं बच्चों के विरूद्ध यौन अपराध गंभीर चिंता का विषय है। यद्यपि उक्त विषय पर पर्याप्त कानून बने हैं, परंतु उसके बावजूद उपरोक्त प्रकार के अपराधों में कमी होते नहीं दिख रही है तथा समय पर न्याय नहीं मिलना भी एक चिंता का विषय है।
राज्य के न्यायालयों में महिलाओं एवं बच्चों के विरूद्ध हुए यौन अपराधों के मामलों में शीघ्र व तत्परतापूर्वक विचारण की आवश्यकता है तथा हमारा यह दायित्व है, कि यौन अपराधों के पीड़ितों को त्वरित न्याय मिले और दोषी अतिशीघ्र कठोर दण्ड से दंडित हों।
छत्तीसगढ़ के मंत्री की फर्जी फेसबुक ID बनाकर, साइबर ठगों ने शिव डहरिया के दोस्त से मांगे 20 हजार

सीएम भूपेश ने पत्र में लिखा है कि यह उचित होगा कि प्रदेश के सभी जिलों में यौन अपराधों से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई के लिए आवश्यक संख्या में फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) अधिसूचित किए जाएं, जिसमें ऐसे प्रकरणों की सुनवाई समय सीमा (जो निर्धारित कि जाए) में तथा दिन-प्रतिदिन ( Day to Day Basis) हो। राज्य शासन इस हेतु समस्त आवश्यक सहयोग के लिए सहमत है। मुख्यमंत्री बघेल ने न्यायमूर्ति मेनन से इस विषय में आवश्यक निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो