scriptकोविड-19 टीकाकरण लॉन्च के लिए छत्तीसगढ़ में 99 वैक्सीनेशन साइट निर्धारित | Covid-19 vaccination launch : 99 sites fixed in Chhattisgarh | Patrika News

कोविड-19 टीकाकरण लॉन्च के लिए छत्तीसगढ़ में 99 वैक्सीनेशन साइट निर्धारित

locationरायपुरPublished: Jan 15, 2021 01:35:25 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

टीकाकरण के लिए 2 लाख 67 हजार 399 हैल्थ केयर वर्करों के डाटा कोविन पोर्टल में किए जा चुके एंट्री

कोविड-19 टीकाकरण लॉन्च के लिए छत्तीसगढ़ में 99 वैक्सीनेशन साइट निर्धारित

कोविड-19 टीकाकरण लॉन्च के लिए छत्तीसगढ़ में 99 वैक्सीनेशन साइट निर्धारित

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टीकाकरण लॉन्च के लिए 99 वैक्सीनेशन साइट निर्धारित किए गए हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा 16 जनवरी को टीकाकरण लॉन्चिंग दिवस पर केंद्र सरकार के साथ टू-वे-इंटरेक्शन के लिए मेडिकल कॉलेज रायपुर और महारानी अस्पताल जगदलपुर को चिह्नित किया गया है। 16 जनवरी को कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम की लॉन्चिंग के बाद छत्तीसगढ़ में भी टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से
प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने मकर संक्रांति के दिन मंत्रालय महानदी भवन में स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में छत्तीसगढ़ में कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि टीकाकरण के लिए 2 लाख 67 हजार 399 हैल्थ केयर वर्करों के डाटा कोविन पोर्टल में एंट्री किए जा चुके हैं। इन्हें प्रथम चरण में कोविशील्ड वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। इस पोर्टल पर फ्रंटलाइन वर्कर्स के डाटा की एंट्री संबंधित विभागों द्वारा की जा रही है।
ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ समेत राज्यों को पोल्ट्री फार्मों की जैव-सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश
टीकाकरण से संबंधित कार्यों में बेहतर समन्वय के लिए स्टेट टास्क फोर्स की बैठक हर 15 दिन में तथा कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स, एसडीएम की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स और कमिश्नर नगर निगम की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र के लिए गठित टास्क फोर्स की बैठक हर सप्ताह आयोजित कर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में पांच नक्सली गिरफ्तार, किस्टाराम में आईईडी लगाने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो