कांग्रेस सरकार के वादा खिलाफी को लेकर किया धरना प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, भाजपा मंडल के तत्वावधान में हुआ प्रदर्शन .

रायपुर । छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी का विरोध शुरू हो गया है। राजधानी रायपुर के पास स्थित मंदिर हसौद भाजपा मंडल द्वारा कांग्रेस सरकार के चुनावी घोषणा पत्र में किए वादों को पूरा नहीं करने के विरोध में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वादों से मुकरते हुए नजर आ रही है। वर्तमान कांग्रेस सरकार विधानसभा चुनाव के दरम्यान किसानों से वादा किया था कि यदि हमारी कांग्रेस सरकार आने पर किसानों का एक-एक दाना धान 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बोनस के साथ खऱीदा जाएगा।

प्रतिवर्ष 1 नवम्बर से शुरु होने वाले जिला सहकारी समिति द्वारा धान खरीदी की तिथि बढ़ाकर एक माह देर से शुरू करने की घोषणा की गई है जो 1 दिसम्बर से शुरू किया जाएगा। इसे लेकर प्रदेश के किसानों में काफी आक्रोश है और विरोध देखने को मिल रहा है। देरी से खरीरी शुरू होने से किसानों को अपनी गाढ़ी कमाई से पैदा किए हुए धान को मंडियों में ओने-पौने दामों पर बिचौलियों के माध्यम से बेचने विवश होना पड़ रहा है, जिससे किसानों की लागत भी वसूल नहीं हो पा रही है।

कांग्रेस सरकार के वादा खिलाफी को लेकर किया धरना प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

इसे देखते हुए किसानों को होने वाली परेशानियो को ध्यान में रखते हुए भाजपा मंडल मंदिर हसौद के तत्वावधान में क्षेत्र के किसानों के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिरहसौद बस स्टैंड, को-ऑपरेटिव बैंक के सामने कांग्रेस सरकार का ध्यान आकर्षण करने किसान हित में धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज किया एवं राज्यपाल के नाम से मंदिरहसौद तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

भाजपा मंडल ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी
मंच में अपने उद्बोधन के माध्यम से सरकार को चेतावनी दी गई कि प्रदेश सरकार जनता व किसानों से किए वादों को पूरा करे एवं धान खरीदी नवम्बर से शुरू करे। यदि ऐसा नहीं किया जाता तो मंदिरहसौद भाजपा मंडल उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। प्रदर्शन के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा मोती लाल साहू, पूर्व विधायक आरंग एवं प्रदेश मंत्री भाजपा नवीन मार्र्कंडेय, जिला महामंत्री भाजपा अभिनेष कश्यप, जिला उपाध्यक्ष भाजपा टेश्वन बघेल, प्रदेश मंत्री भाजयुमो दीपक बैस, वरिष्ठ नेता शोभाराम यादव, केआर साहू, भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्णा वर्मा, महिला नेत्री किरण बघेल, नमित यादव, लक्ष्मीनारायण ठाकुर, टेकचंद साहू, मनीराम निषाद, संजय शर्मा, युवराज वर्मा, संतोष यादव, त्रिलोचन साहू एवं युवा मोर्चा से मंडल अध्यक्ष अशोक बंजारे, उपाध्यक्ष भूपेश साहू, गोपाल वर्मा, अभिषेक शर्मा, चेतन टंडन, विनीत पांडे, उमेश साहू आदि उपस्थित थे।

Click & Read More Chhattisgarh News.

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned