script72 सीटर विमान 29 से रायपुर से जगदलपुर के लिए भरेगी उड़ान, ये होंगी टाइमिंग सेड्यूल | Flight will start from Raipur to Jagdalpur from 29 march | Patrika News

72 सीटर विमान 29 से रायपुर से जगदलपुर के लिए भरेगी उड़ान, ये होंगी टाइमिंग सेड्यूल

locationरायपुरPublished: Mar 07, 2020 06:12:03 pm

Submitted by:

bhemendra yadav

ट्रायल लैंडिंग निरीक्षण के बाद 29 मार्च से उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

72 सीटर विमान 29 से रायपुर से जगदलपुर के लिए भरेगी उड़ान, ये होंगी टाइमिंग सेड्यूल

72 सीटर विमान 29 से रायपुर से जगदलपुर के लिए भरेगी उड़ान, ये होंगी टाइमिंग सेड्यूल

रायपुर/जगदलपुर. जगदलपुर एयरपोर्ट के लिए शुक्रवार अहम दिन रहा। हवाई सेवा शुरू करने की तैयारियों के बीच यहां पहली बार एटीआर-72 ने लैंड किया। इस ट्रायल लैंडिंग में एविएशन कंपनी अलायंस एयर की टीम इसी फ्लाइट से यहां पहुंची। टीम के निरीक्षण के बाद देर शाम 29 मार्च से उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। अब जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद हवाई मार्ग से जुड़ जाएंगे। माना जा रहा कि आने वाले समय में दूसरे शहरों से भी कनेक्टिविटी बढ़ाई जाएगी।
अलायंस एयर के दस अफसरों की टीम सुबह पहुंची और ट्रायल लैंडिंग के बाद दूसरे इंतजाम देखे। टीम ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) टॉवर का संचालन भी देखा। लैंडिंग और टेकऑफ में अफसरों ने तकनीकी बिंदुओं का बारीकी से जायजा लिया। अलायंस एयर इसी एटीआर 72 विमान से हवाई सेवा मुहैया कराएगा। डीजीसीए, एएआई और अलायंस एयर के अफसरों की टीम ने कलेक्टर के साथ भी बैठक की। जिसमें फ्लाइट शेड्यूल समेत अन्य जरूरी बातों पर चर्चा की गई।

ये रहेगा फ्लाइट का शेड्यूल
अलायंस एयर ने फ्लाइट का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इसके मुताबिक 29 मार्च को फ्लाइट नंबर 9आई 886 रायपुर से 10 बजे उड़ान भरकर 11.05 बजे जगदलपुर पहुंचेगी।

जगदलपुर से विमान 11.30 बजे हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगा और दोपहर 1 बजे पहुंचेगा।

हैदराबाद से 1.30 बजे वापसी की उड़ान जगदलपुर के लिए होगी, फ्लाइट यहां 2.55 बजे पहुंचेगी।

जगदलपुर से 3.20 बजे विमान रायपुर के लिए उड़ेगा, जो शाम 4.25 बजे रायपुर पहुंचेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो