scriptप्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में कल से नहीं शुरू हो पाएगा मुफ्त इलाज, जानिए बड़ी वजह | Free treatment will not start in govt hospital from tomorrow in cg | Patrika News
रायपुर

प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में कल से नहीं शुरू हो पाएगा मुफ्त इलाज, जानिए बड़ी वजह

CG Health Update: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में एक जून यानी कल से मुफ्त इलाज की सुविधा शुरू नहीं होगी। विधानसभा के बजट सत्र के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव की घोषणा के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने कोई तैयारी नहीं की है।

रायपुरMay 31, 2023 / 01:03 pm

चंदू निर्मलकर

goverment_hospital_1.jpg
CG Health Update: रायपुर. प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में एक जून यानी कल से मुफ्त इलाज की सुविधा शुरू नहीं होगी। विधानसभा के बजट सत्र के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव की घोषणा के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने कोई तैयारी नहीं की है। स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा के बाद प्रदेशभर के लोग मुफ्त इलाज की सुविधा इंतजार कर रहे थे, लेकिन उनकी उम्मीदों पानी फिर गया है।
यह भी पढ़ें : शादी का कार्ड बांटने निकले बाइक सवार 2

CG Health Update: स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बजट में इसका प्रावधान ही नहीं किया गया है। इसलिए मुफ्त इलाज की कोई तैयारी नहीं की गई है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी बड़े अधिकारी फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं।
CG Health Update:प्रदेश के उक्त सभी अस्पतालों को मिलाकर प्रदेश में हर दिन 70 हजार से अधिक लोगों का इलाज होता है, जिसमें शहरी क्षेत्रों के अस्पतालों में ज्यादा मरीज आते हैं। सबसे अधिक मरीज मेडिकल कॉलेजों के अस्पतालों में आते हैं। इसी तरह जिले के अस्पतालों में भी आसपास के ग्राीमण क्षेत्रों से मरीज बड़ी संख्या में इलाज कराने आते हैं।
CG Health Update:विधानसभा में जरूर मुफ्त इलाज की सुविधा शुरू करने पर चर्चा हुई थी। लेकिन बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है। इसलिए अभी मुफ्त इलाज शुरू करने का प्लान नहीं बनाया गया है।
CG Health Update: स्वास्थ्य मंत्री ने विधानसभा के बजट सत्र में विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा था कि प्रदेश के सभी शासकीय अस्पतालों में आगामी एक जून से मुफ्त इलाज व्यवस्था चालू हो जाएगी।
CG Health Update:मरीजों को इलाज, जांच एवं दवाओं के लिए एक रुपया भी नहीं देना होगा। ओपीडी, आईपीडी, दवा एवं सभी तरह की डायग्नोस्टिक सेवाएं नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी

Home / Raipur / प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में कल से नहीं शुरू हो पाएगा मुफ्त इलाज, जानिए बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो