scriptLockdown में ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा, स्टेशन में सख्त होगी निगरानी | Good News for rail passengers: Trains running in lockdown from Raipur | Patrika News

Lockdown में ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा, स्टेशन में सख्त होगी निगरानी

locationरायपुरPublished: Apr 09, 2021 08:22:44 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

लॉकडाउन (Lockdown) में ट्रेनों का परिचालन पहले जैसा ही जारी रहेगा। लेकिन सभी स्टेशनों में कड़ाई शुरू की गई है।

irctc railway reservation for general coaches, train reservation status

irctc railway reservation for general coaches, train reservation status

रायपुर. राजधानी रायपुर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। इस दौरान ट्रेनों का परिचालन पहले जैसा ही जारी रहेगा। लेकिन सभी स्टेशनों में कड़ाई शुरू की गई है। कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए स्टेशन में सुरक्षा बढ़ाई गई है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के स्टेशनों एवं गाड़ियों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना अनिवार्य है। मास्क नहीं होने पर यात्रियों को वापस कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: राजधानी में बनाए जा रहे हैं 12 नए कोविड-19 केयर सेंटर, जानिए कहां हैं कितने बेड और वेंटिलेटर

यात्रियों को बिना मास्क एवं बिना वैध यात्रा टिकट के स्टेशनों पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। स्टेशनों पर कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूकता से संबंधित बैनर पोस्टर चिपकाए गए हैं। साथ ही साथ पीए सिस्टम और स्टेशनों पर लगे एलईडी के माध्यम से भी कोविड से बचाव के संदेश आदि प्रसारित किए जा रहे हैं।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के किसी भी स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जा रही है। बिना यात्रा टिकट या प्लेटफॉर्म टिकट के किसी को भी स्टेशनों पर प्रवेश नहीं दिए जा रहे हैं। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा लगातार स्टेशनों पर आने-जाने वाले यात्रियों की निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के एक दिन पहले 400 टन बिका आलू-प्याज, रिटेल में जमकर हुई मुनाफाखोरी

फेक वीडियो से फैलाई जा रहा था भ्रम
रेल अफसरों के अनुसार शरारती तत्वों द्वारा फेक वीडियो वारयल कर भ्रम फैलाया जा रहा था, जिसे संज्ञान में लिया गया है। सभी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की व्यवस्थित यात्रा के लिए निर्देशित भी किया गया है। मुख्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और कन्फर्म टिकट के आधार पर ही ट्रेनों में सफर करने दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो