scriptराज्यपाल शराब से बढ़ते अपराधों को लेकर चिंतित, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र | Governor worried about increasing crime due to alcohol, letter written | Patrika News
रायपुर

राज्यपाल शराब से बढ़ते अपराधों को लेकर चिंतित, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

अपराधों-दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए नीतिगत निर्णय लेने का किया आग्रह

रायपुरMay 12, 2020 / 07:38 pm

lalit sahu

राज्यपाल शराब से बढ़ते अपराधों को लेकर चिंतित, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

राज्यपाल शराब से बढ़ते अपराधों को लेकर चिंतित, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के बाद लगातार बढ़ रहे अपराधों ने राज्यपाल अनुसुईया उइके की भी चिंता बढ़ा दी है। पहली बार अपराधों के नियंत्रण के लिए राज्यपाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। राज्यपाल ने इस संबंध में प्राप्त विभिन्न ज्ञापन का उल्लेख करते हुए आग्रह किया है कि इस संबंध में शासन स्तर पर उचित नीतिगत निर्णय लिया जाए, ताकि लॉकडाउन के दौरान मद्यपान से उत्पन्न आपराधिक गतिविधियों व दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।
छत्तीसगढ़ में सक्रिय जॉब-कॉर्ड की संख्या के 71 फीसदी मजदूरों को काम
राज्यपाल ने अपने पत्र के माध्यम से कहा है कि विभिन्न संचार माध्यमों से यह सूचना प्राप्त हो रही है कि लॉकडाउन के दौरान अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों द्वारा शराब पीकर पत्रकारों, अधिकारियों, चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों के साथ दुव्र्यवहार एवं आपराधिक कृत्य किए जा रहे हैं, जिन्हें प्रभावी तरीके से रोके जाने की आवश्यकता है। बता दें कि लॉकडाउन के बीच शराब दुकान खुलने से आपराधिक गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं। इसे लेकर सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा था।
कर्नाटक से झारखंड जा रहे अनिल बोले- छत्तीसगढ़ में मिला घर जैसा माहौल

मनोबल कमजोर कर रहे
राज्यपाल अनुसुईया उइके का कहना है कि ऐसे समय में जब प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी कोरोना वायरस की महामारी से उत्पन्न हो रही विभिन्न प्रकार की समस्याओं के निराकरण में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने में व्यस्त हैं, तब आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों द्वारा मद्यपान उपरांत कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रहे हमारे अधिकारियों, कर्मचारियों एवं आमजनों के साथ इस प्रकार के अपराध करने से उनका मनोबल कमजोर होता है। साथ ही लॉकडाउन के दौरान शराब के कारण घरेलू हिंसा एवं दुर्घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई है, जिसे प्रभावी तरीके से रोके जाने की आवश्यकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो