scriptस्वीपर की भर्ती के नाम पर बेरोजगारों से ठगी, SSC की फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली थी भर्ती | JoB Fraud: Fraudsters cheat sweeper job seekers using fake SSC website | Patrika News

स्वीपर की भर्ती के नाम पर बेरोजगारों से ठगी, SSC की फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली थी भर्ती

locationरायपुरPublished: Jul 05, 2019 01:29:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

JoB Fraud: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तर्ज पर छत्तीसगढ़ एसएससी की फर्जी वेबसाइट बनाकर बेरोजगारों से ठगी का खेल चल रहा था।

Crime in Raipur: After thief, outside thugs gang knocked in capital

सावधान! बुजुर्गों को मदद करने के बहाने देते हैं झांसा फिर बनाते हैं ठगी का शिकार

रायपुर. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तर्ज पर छत्तीसगढ़ एसएससी की फर्जी वेबसाइट बनाकर बेरोजगारों से ठगी का खेल चल रहा था। बेरोजगारों की सूचना पर एसएससी के डिप्टी डायरेक्टर ने पंडरी थाने में इसकी सूचना दी। एसएससी के डिप्टी डायरेक्टर की सूचना पर पंडरी पुलिस केस में प्रार्थी बनकर आरोपी की तलाश में जुट गई है। फर्जी वेबसाइट के जरिए अबतक 42,500 रुपए की ठगी की जानकारी आई है।

तांत्रिक ने इलाज के लिए आई युवती को दी नशीली दवा और फिर किया दुष्कर्म

पंडरी थाना प्रभारी सोनल ग्वाला के अनुसार फर्जी वेबसाइट बनाने वाले आरोपी के खिलाफ एसएससी के डिप्टी डायरेक्टर वेदप्रकाश पटवा ने शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी एसएससी की तरह वेबसाइट बनाकर प्रदेश के बेरोजगारों को ठग रहा है। वेबसाइट में दर्ज मोबाइल नंबर 09555-27995 से आरोपी संपर्क कर बेरोजगारों को नौकरी का झांसा दे रहा है।

शादी का झांसा देकर 4 साल तक महिला से करता रहा दुष्कर्म, धोखाधड़ी से लाखों रुपए भी ठगे

वेबसाइट में छत्तीसगढ शासन छत्तीसगढ कर्मचारी चयन आयोग, एस-8, अनुपम नगर रायपुर के नाम से वाटरमैन और स्वीपर की भर्ती निकाली गई थी। बेरोजगारों से पैसा किश्तों में लिया और फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया। नियुक्ति पत्र लेकर आवेदक जब डिप्टी डायरेक्ट के पास ज्वॉइनिंग करने पहुंचे तो उन्हें मामलें की जानकारी हुई। पुलिस केस में प्रार्थी बनकर आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

प्रेमी संग शादी के दो महीने बाद फंदे पर झूली प्रेमिका, सुसाइड नोट में पता चली ये बात

एसएससी के पुराने लोगो का किया इस्तेमाल
बेरोजगारों को गुमराह करने के लिए आरोपी ने फर्जी वेबसाइट में एसएससी के पुराने लोगो का इस्तेमाल किया था। इसे देखकर सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे बेरोजगारों ने जांच-पड़ताल नहीं की और आरोपी की बनाए जाल में फंस गए। बेरोजगारों को विश्वास दिलाने के लिए नियुक्ति पत्र भी कोरियर से भेजा। पुलिस इन सभी दस्तावेजों को आधार बनाकर आरोपी के बारे में जानकारी जुटा रही है।

मृतक महिला के कपड़े पुरुष डॉक्टर और वार्डबॉय ने बदले, विरोध करने पर परिजनों पर FIR

आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लेंगे
रायपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा, एसएससी के डिप्टी डायरेक्टर की सूचना पर आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी से जिन बेरोजगारों ने संपर्क किया, उनका बयान लेकर और भेजे गए नियुक्ति पत्र को आधार बनाकर जांच कर रहे हैं। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Job Fraud से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो