scriptMothers Day 2021: लॉकडाउन में मदर्स डे को ऐसे बनाए स्पेशल, मां को दें ये पांच सबसे अनमोल गिफ्ट | Mothers Day 2021: Mothers day top 5 Gift ideas in Lockdown | Patrika News

Mothers Day 2021: लॉकडाउन में मदर्स डे को ऐसे बनाए स्पेशल, मां को दें ये पांच सबसे अनमोल गिफ्ट

locationरायपुरPublished: May 09, 2021 01:45:52 am

Submitted by:

Ashish Gupta

आप जानते हैं कि 10 मई को मदर्स डे (Mothers Day) मनाया जाता है। इस बार Lockdown के चलते मार्केट से कुछ खरीद नहीं पाएंगे, इसलिए इस मदर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए आइए जानते हैं वो कौन से ऐसे गिफ्ट हैं तो घर पर तैयार कर अपनी मां को दे सकते हैं।

रायपुर. मां एक ऐसा शब्द है, जिसे सुनते ही भावुकता और ममता का एहसास होता है। कहा जाता है कि दुनिया में कभी मां का महत्व कभी कम नहीं हो सकता। आप जानते हैं कि 10 मई को मदर्स डे (Mother’s Day) मनाया जाता है। मां की ममता का मूल्य जीवन भर नहीं चुकाया जा सकता। लेकिन फिर भी आज के दिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए हर कोई मदर्स डे पर प्यार जताने के लिए मां को उपहार देता है। इस बार Lockdown के चलते जब सब कुछ बंद है और मार्केट से कुछ खरीद नहीं पाएंगे, इसलिए मदर्स डे को बेहतर बनाने के लिए आइए जानते हैं वो कौन से ऐसे गिफ्ट हैं तो घर पर तैयार कर अपनी मां को दे सकते हैं।
Biscuit Cooker Cake Recipe : एक पैकेट बिस्किट से कुकर में बनाएं केक
केक : मदर्स डे पर आप अपनी मां के लिए अपने हाथों से खास केक बना सकते हैं। केक पर मां की फोटो लगाकर और अच्छा फील करा सकते हैं।

फ्लावर बुके : कहा जाता है कि फूलों से अच्छा कोई गिफ्ट हो ही नहीं सकता। लॉकडाउन में बाहर से फूल लाने की बजाय अपनी मां को गार्डन से कुछ फूल चुन कर एक खूबसूरत सा बुके बनाकर दे सकते हैं। आपके द्वारा बनाए गए इस तोहफे को देखकर यकीनन मां का चेहरा खिल उठेगा।
mothers day
फोटो फ्रेम : इस मदर्स डे आप अपनी मां के लिए अपने हाथों से कोई फोटो फ्रेम तैयार कर सकते हैं और उन्हें इंप्रेस कर सकते हैं। आप उनकी पुरानी यादों से जुड़ी फोटो इस फ्रेम में लगाकर तैयार कर सकते हैं, जो उनकी सभी पुरानी यादों को एकबार फिर से ताजा कर देगा।
हैंड मेड गिफ्ट : इस लॉकडाउन के समय मार्केट से खरीददारी करना संभव नहीं है। इसलिए घर पर पड़े किसी खूबसूरत शीट पेपर या क्राफ्ट पेपर पर अपनी क्रिएटिविटी दिखाकर कार्ड या कोई अन्य गिफ्ट उनके तैयार कर सकते हैं और उस पर स्पेशल मैसेज लिखकर उन्हें दे सकते हैं।
इस तरह भी मां को कर सकते इंप्रेस : अगर आपकी मां कोई पसंदीदा मूवी या टीवी शो पसंद करती हैं तो आप उनकी पसंद की मूवी शो या कोई अन्य टीवी शो उनके साथ बैठकर देख सकते हैं और उनके साथ समय बिता सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो