scriptNew industrial policy: जल्द ही लागू होगी नई उद्योग नीति, बड़ी-बड़ी कंपनियां लाएंगी नौकरियों की भरमार | New industrial policy: Big companies bring lot of jobs | Patrika News
रायपुर

New industrial policy: जल्द ही लागू होगी नई उद्योग नीति, बड़ी-बड़ी कंपनियां लाएंगी नौकरियों की भरमार

New industrial policy: उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन रविवार को दिल्ली में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से मिले और उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित किया।

रायपुरJun 10, 2024 / 10:35 am

Kanakdurga jha

New industrial policy
New industrial policy: छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद नई उद्योग नीति बनाने की कवायद भी शुरू हो गई है। इसके लिए उद्योगपतियों से सुझाव लेने का दौर भी शुरू हो गया है। इस सिलसिले में उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन रविवार को दिल्ली में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों (New industrial policy) से मिले और उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित किया।
इस दौरान मंत्री देवांगन ने छत्तीसगढ़ राज्य में अधिक से अधिक निवेश करने बनाई जा रही नई उद्योग नीति के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा, सीएम विष्णुदेव साय सरकार के सुशासन में प्रमुख लक्ष्य है कि बेहतर उद्योग नीति तैयार हो। ताकि देश और विदेशों के अलग अलग सेक्टर के छोटे बड़े उद्योग प्रदेश में लग सके।
यह भी पढ़ें

CG Job Vacancy: बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1220 पदों पर निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई

जितने नए उद्योग स्थापित होंगे, उतने ही रोज़गार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। इसके लिए आप सभी उद्योगपतियों के सुझाव बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे। इस अवसर पर आईसीसी के जनरल सेक्रेटरी नितिन पंगोत्रा, कोऑर्डिनेटर अतुल आर. दयाल, ऑटो पार्ट्स इंडस्ट्री के अमित गर्ग, राजेश धर शर्मा, भाजपा के कोरबा जिला उपाध्यक्ष प्रफुल्ल तिवारी, नरेन्द्र पाटनवार, विशेष सहायक भागवत जायसवाल भी मौजूद थे।

New industrial policy: वन और खजिन संपदा से जुड़े उद्योगों पर जोर

मंत्री देवांगन ने कहा, छत्तीसगढ़ वन, कृषि और खनिज संपदा से भरपूर है। इस पर आधारित उद्योग और उसका व्यापार प्रदेश को विकास गति पर बड़ी तेजी से पंख प्रदान करेगी। विशेष कर ऐसे प्रोडेक्ट जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में डिमांड है, उन सेक्टर में नए उद्योग लगाने होंगे। सभी सेक्टर (New industrial policy) में नए उद्योगों के लिए पूरी मदद सरकार द्वारा की जाएगी।

Hindi News/ Raipur / New industrial policy: जल्द ही लागू होगी नई उद्योग नीति, बड़ी-बड़ी कंपनियां लाएंगी नौकरियों की भरमार

ट्रेंडिंग वीडियो