scriptसरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में 1 से 12वीं तक के छात्रों की नवंबर से लगेगी ऑनलाइन क्लास | Online classes start from November in Government English Medium School | Patrika News

सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में 1 से 12वीं तक के छात्रों की नवंबर से लगेगी ऑनलाइन क्लास

locationरायपुरPublished: Oct 14, 2020 07:38:43 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल (Government English Medium School) के छात्रों की जल्द लगाई जाएगी ऑनलाइन क्लास
– शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाने की प्रैक्टिस करने और वीडियो बनाने का निर्देश- उद्धाटन के बाद शुरू होगा क्लासों का संचालन
 

online class

online class

रायपुर. जिले में संचालित होने वाले शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल (CG Government English Medium School) के छात्रों की ऑनलाइन क्लास (Online Class) जल्द लगाई जाएगी। समिति के पदाधिकारियों ने यह निर्णय लिया है। कक्षा-1 से 12वीं तक के छात्रों की ऑनलाइन क्लास संचालित हो सके, इसलिए शिक्षकों को तैयारी करने का निर्देश जारी कर दिया गया है। पढ़ई तुहर दुआर पोर्टल की तर्ज पर शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाने की प्रैक्टिस करने और वीडियो बनाने का निर्देश दिया गया है। विभागीय जानकारों की मानें तो नवंबर माह के पहले हफ्ते से शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में ऑनलाइन क्लास का संचालन किया जा सकेगा।
नवरात्रि से पहले कोलकाता जाने वाले रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, पुणे से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

अभी 10वीं और 12वीं के छात्रों की पढ़ाई
स्कूल का संचालन करने वाली समिति के सदस्यों ने बताया कि वर्तमान में शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में प्रवेश ले चुके कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों की ऑनलाइन कक्षा लगाई जाती है। कक्षाओं में छात्रों को होमवर्क भी दिया जाता है और उसका ऑनलाइन निरीक्षण भी किया जाता है। 10वीं और 12वीं के तर्ज पर शेष छात्रों की क्लास चल सके, इसलिए समिति के पदाधिकारियों ने जल्द से जल्द शिक्षकों को ट्रेनिंग लेने का निर्देश दिया है।

सब्जी की कीमतों में लगी आग तो यूपी-बिहार के कारोबारियों ने छत्तीसगढ़ की मंडी में जमाया डेरा

शिक्षकों की भर्ती अभी भी अटकी
शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल के शिक्षकों की भर्ती वर्तमान में अटकी हुई है। समिति के सचिव और जिले के शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने बताया, कि शिक्षकों की भर्ती के संबंध में दो दिन में निर्देश निकल जाएगा। शिक्षकों की भर्ती परीक्षा की मेरिट के आधार पर होगी। कुछ लोगों द्वारा शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी की जाने की शिकायत मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों की भर्ती का पैटर्न बदल दिया है।

कस्टमर ने किया कमेंट, रोड छाप चश्मे का इतना ज्यादा रेट, भड़के दुकानदार ने ग्राहक का कर दिया कत्ल

रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने कहा, कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों की ऑनलाइन क्लास लगाई जा सके, इसलिए प्राचार्य और अधीनस्थ अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिया है। वर्तमान में 9वीं से 12वीं तक की क्लास लगाई जा रही है। सभी छात्रों को शिक्षा शुरू हो सके, इसलिए प्रयास किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो