scriptPublic Holiday: 23 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानिए क्यों | Public Holiday on May 23, why? | Patrika News
रायपुर

Public Holiday: 23 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानिए क्यों

Public Holiday: गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश में सभी सरकारी दफ्तरों के साथ अर्ध शासकीय आफिस बंद रहेगी.. (CG Public Holiday) इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में बैंक भी बंद रहेंगे..

रायपुरMay 22, 2024 / 07:23 pm

चंदू निर्मलकर

Public Holiday
Public Holiday: देश में गौतम बुद्ध जयंती 23 मई को मनाई जाएगी। इसे लेकर रायपुर शहर में कई कार्यक्रम होंगे। वहीं जयंती को लेकर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश में सभी सरकारी दफ्तरों के साथ अर्ध शासकीय आफिस बंद रहेगी।

Public Holiday: नहीं होगी मांस बिक्री

Public Holiday: इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में बैंक भी बंद रहेंगे। बुद्ध जयंती पर कल रायपुर नगर निगम के सभी जोन स्वास्थ्य अधिकारी मांस बिक्री पर रोक लगाने के लिए शहर के अगल अलग इलाकों का निरीक्षण करेंगे। दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर मांस जप्त करने की कार्रवाई के साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Holiday: 30 जून तक छुट्टी की घोषणा, यह है बड़ी वजह

CG Public Holiday: सभी मीट दुकानों को बंद रखने का आदेश

शहर में बुद्ध जयंती के मौके पर नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा दिया गया है। सभी मीट दुकानों को बंद (Public Holiday) रखने का आदेश जारी किया गया है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है। दुकानें खुले होने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Weather Update: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अब इस नई तारीख में दस्तक देगा मानसून

Public Holiday: तत्काल होगी कार्रवाई

निगम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुद्ध जयंती पर 23 मई को पशुवध गृह और सभी मांस बिक्री दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया है। किसी भी दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर जब्ती और कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Raipur / Public Holiday: 23 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानिए क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो