scriptदो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम, 22 से अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना | Rainfall alert in Chhattisgarh after two days, weather change again CG | Patrika News
रायपुर

दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम, 22 से अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ के असर से दो दिन बाद फिर प्रदेश का मौसम बदलेगा। मौसम विभाग ने 22 से 24 फरवरी तक छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

रायपुरFeb 20, 2020 / 01:41 pm

Ashish Gupta

Chhattisgarh Weather Live Update Heavy Rainfall alert in 8 districts

Chhattisgarh Weather Live Update Heavy Rainfall alert in 8 districts

रायपुर. पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbances) के असर से दो दिन बाद फिर छत्तीसगढ़ का मौसम (Weather Change) बदलेगा। मौसम विभाग ने 22 से 24 फरवरी तक छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की बारिश (Rainfall Alert) होने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से नमी और उत्तर से ठंडी और दक्षिण से चलने वाली गर्म हवाएं छत्तीसगढ़ की सीमा में प्रवेश कर चुकी हैं। इसके असर से आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा 22, 23 व 24 फरवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक 22 फरवरी से 3 दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी की संभावना है। उत्तर से ठंड और दक्षिण से गर्म हवाओं के साथ बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाएं आपस में टकराएंगी।
इसके असर से कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी होने की संभावना है। ऐसे में एक बार फिर न्यूनतम तापमान में गिरावट और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम का यह मिजाज छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, बिहार और झारखंड में भी रहेगा।

दिन का तापमान बढ़ा, रात का गिरा
रायपुर में दिन का तापमान धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। बुधवार को अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री जो सामान्य से 2 डिग्री था।

Home / Raipur / दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम, 22 से अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो