scriptरायपुर की पहली वेडिंग वीडियो एडिटर हैं श्रेया, 4 साल में कर चुकी हैं 30 प्रोजेक्ट | raipur's first women shreya doing video editing in Wedding Ceremony | Patrika News

रायपुर की पहली वेडिंग वीडियो एडिटर हैं श्रेया, 4 साल में कर चुकी हैं 30 प्रोजेक्ट

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2022 04:18:20 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

अब वेडिंग शूट भी फिल्मों की तरह होने लगे हैं

रायपुर की पहली वेडिंग वीडियो एडिटर हैं श्रेया, 4 साल में कर चुकी हैं 30 प्रोजेक्ट

श्रेया कहती हैं कि उनके इस काम में सासू मां और पति आभास अग्रवाल का पूरा सपोर्ट रहा है।

ताबीर हुसैन @ रायपुर । आज शहर की ऐसी महिला के बारे में जानिए जो सिटी की पहली वेडिंग वीडियो एडिटर हैं साथ ही सिनेमेटोग्राफर का प्रोजेक्ट करती हैं। अभी तक लगभग 30 शादियों का काम कर चुकी हैं। न सिर्फ छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों बल्कि राज्य से बाहर भी काम कर चुकी हैं। हाल ही में एक टीवी एक्टर के लिए भी वर्क किया है। खास बात ये कि श्रेया ने शादी के बाद इस काम को स्टार्ट किया। 26 वर्षीय श्रेया बताती हैं, मेरी मम्मी चाहती थी कि ऐसा कोई टेक्निकल काम सीखूं जिसे शादी के बाद भी किया जा सके। इसलिए उन्होंने मुझे एनिमेशन और फ़ोटो एडिटिंग के लिए प्रेरित किया। मेरा मायका देवेंद्र नगर है। ससुराल कमल विहार। मैंने 6-7 महीने वीडियो एडिटिंग की जॉब भी की है। दिसम्बर 2017 से मैंने वेडिंग प्रोजेक्ट लेना शुरू किया। इस काम में सफलता तभी मिली जब मदर इन लॉ और हसबेंड ने सपोर्ट किया। पहला काम मेरे कजिन के जरिए मिला था। मेरे पास फ्रीलांसर फोटोग्राफी की टीम है। मैं डायरेक्शन और एडिटिंग खुद करती हूँ।

मुम्बई से बीबीए विद एनिमेशन किया

मैंने साल 2013-16 में मुम्बई में रहकर बीबीए विद एनिमेशन की पढ़ाई की है। इसका लाभ मुझे अपने काम पर मिल रहा है। अब वेडिंग शूट भी फिल्मों की तरह होने लगे हैं। एक फ़ोटो या वीडियो कई एंगल से शूट किए जा रहे हैं। एक शादी में दो से तीन लाख रुपए का बजट वेडिंग सिनेमेटोग्राफी के लिए होने लगा है।

इस तरह तैयार होता है प्रोजेक्ट

सबसे पहले एक-एक मिनट वाले वीडियो जारी करते हैं। जिसे हफ्तेभर में देते हैं। शादी के महीनेभर बाद हाइलाइट देते हैं। तीन-चार महीने में एल्बम दिया जाता है। पहले स्टील कैमरा ही इस्तेमाल होता था अब हर चीज सिनेमैटिक होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो