scriptजंगल सफारी में बाघ के साथ छेड़खानी को रणदीप हुडा और दिया मिर्जा ने बताया शर्मनाक, तीन कर्मचारी निलंबित | Randeep hooda and dia mirza showed concern about misbehaveing tigress | Patrika News

जंगल सफारी में बाघ के साथ छेड़खानी को रणदीप हुडा और दिया मिर्जा ने बताया शर्मनाक, तीन कर्मचारी निलंबित

locationरायपुरPublished: Feb 17, 2020 04:23:52 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

अब इस मामले में बॉलीवुड के दिग्गज कूद पड़े हैं। रणदीप हुड्डा और दिया मिर्जा ने वीडियो रीट्वीट कर दुख प्रकट किया है।रणदीप हुडा ने अपने ट्वीट में लिखा कि रायपुर सफारी पार्क का ये वीडियो देखकर बहुत ही निराशा हो रही है।

जंगल सफारी में बाघ के साथ छेड़खानी को रणदीप हुडा और दिया मिर्जा ने बताया शर्मनाक, तीन कर्मचारी निलंबित

जंगल सफारी में बाघ के साथ छेड़खानी को रणदीप हुडा और दिया मिर्जा ने बताया शर्मनाक, तीन कर्मचारी निलंबित

रायपुर. नवा रायपुर स्थित एशिया के सबसे बड़े मानवनिर्मित जंगल सफारी में राष्ट्रीय पशु से पर्यटक वाहन के पीछे बोरी जबड़े में फसवाकर उसे दौड़ाने का मामला सामने आया है। बाघ से इस तरह की छेड़खानी की घटना को अंजाम जंगल सफारी के तीन कर्मचारियों की मौजूदगी में हुआ।सफारी के बाघ का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो ड्यूटी में पदस्थ कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए सफारी प्रबंधन के अधिकारियों ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

मामलें में सफारी प्रबंधन के अधिकारी जांच करने की बात कह रहे है। जिन कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई उनका नाम सफारी प्रबंधन द्वारा नवीन पुरैना मार्गदर्शक, नरेंद्र सिन्हा मार्गदर्शक, ओमप्रकाश भारती चालक बताया जा रहा है।अब इस मामले में बॉलीवुड के दिग्गज कूद पड़े हैं। रणदीप हुड्डा और दिया मिर्जा ने वीडियो रीट्वीट कर दुख प्रकट किया है।

रणदीप हुडा ने अपने ट्वीट में लिखा कि रायपुर सफारी पार्क का ये वीडियो देखकर बहुत ही निराशा हो रही है। यही नहीं उन्होंने सेन्ट्रल जो अथॉरिटी को को मेंशन करते हुए लिखा कि क्या CZA ट्वीटर पर नहीं है ? इस चिड़ियाघर में बाघों का मनुष्यों के प्रति व्यवहार उसे खतरनाक बना देगा और इस तरह की घटनाएं इसे बदतर बना देंगी।
https://twitter.com/ntca_india?ref_src=twsrc%5Etfw
दिया मिर्जा ने ट्वीट कर लिखा कि मै रायपुर के लोगों से बात करने आयी थी कि मेरे सिनेमा के सफर ने मुझे कैसे दुनिया और मानवता को करीब से जाने का मौका दिया और कहानिया कैसे मानवता को परिभाषित करती हैं और तभी मुझे ये देखने को मिलता है। जो बहुत ही निराशाजनक है।
https://twitter.com/hashtag/Raipur?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह है पूरा मामला

शनिवार की रात से सोशल मीडिया में जंगल सफारी के बाघ का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो दोपहर शनिवार की दोपहर का बताया जा रहा है। वीडियो में सफारी का बाघ पर्यटकों की बस के पास घूम रहा है और बस से प्लास्टिक की बोरी पर्यटकों द्वारा लटकाई जा रही है। वीडियो में पर्यटकों द्वारा बाघ को पास बुलाने की आवाज आ रही है। वीडियो में पर्यटक बोरी लटकाकर बाघ को बुलाता है।

बाघ जैसे बोरी पकड़ता है, वैसे ही बस ड्राइवर गाड़ी बढ़ा देते है। बाघ बोरी के साथ कुछ दूर घसीटता है, और बस तेज होने पर बोरी छोड़कर बस के पीछे दौडऩे लग जाता है। रविवार को वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से सफारी प्रबंधन के अधिकारियों के पास पहुंचा। सफारी प्रबंधन की डिप्टी डायरेक्टर ने तत्काल तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई की और अधीनस्थ अधिकारियों को पूरी घटना की जांच करने का निर्देश दिया है।

वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से मिला है। वीडियो की जांच की तो शनिवार की दोपहर का है। ड्यूटी में पदस्थ तीनों कर्मचारियों पर कार्रवाई की है और पूरे मामलें की जांच करने का निर्देशा अधीनस्थ अफसरों को दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो