scriptलॉकडाउन में लापरवाह नहीं हो रहे लॉक, शहर पुलिस भी हो गई नरम | Reckless people are not following the lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में लापरवाह नहीं हो रहे लॉक, शहर पुलिस भी हो गई नरम

locationरायपुरPublished: Sep 25, 2020 10:56:41 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

ऐसे लोगों के चलते लॉकडाउन का उद्देश्य पूरा होता नजर नहीं आ रहा है। दरअसल ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई सड़क पर नजर नहीं आ रही है। चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस केवल महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई बहुत कम हो गई है।

लॉकडाउन में लापरवाह नहीं हो रहे लॉक, शहर पुलिस भी हो गई नरम

लॉकडाउन में लापरवाह नहीं हो रहे लॉक, शहर पुलिस भी हो गई नरम

रायपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने सबकुछ लॉक कर दिया है, लेकिन शहर के चंद लापरवाह लोग लॉक नहीं हो रहे हैं। पुलिस भी अब नरम पड़ गई है। इसके चलते लॉकडाउन के बावजूद दोपहिया में लोग तीन सवारी चल रहे हैं। साथ ही शाम को घूमने-फिरने निकल रहे हैं।

ऐसे लोगों के चलते लॉकडाउन का उद्देश्य पूरा होता नजर नहीं आ रहा है। दरअसल ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई सड़क पर नजर नहीं आ रही है। चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस केवल महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई बहुत कम हो गई है। दूसरी ओर लॉकडाउन का नियम तोडऩे वालों के वाहन जब्त करने की कार्रवाई भी नजर नहीं आ रही है।

दर्जनभर पर कार्रवाई

शुक्रवार को पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दर्जन भर से अधिक लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।आजाद चौक में अब्दुल सलीम, मौदहापारा में अनूप डोकलिया, तेलीबांधा में प्रहलाद तेजवानी, विधानसभा में विकास मारकंडे, मोवा में रामाधर साहू, डीडी नगर में कैलाश चौबे, खमतराई में रूदे्रश, खम्हारडीह में ओमप्रकाश यादव, नरेश यादव, राजेंद्र नगर में एनोस कुमार, टिकरापारा में शाहिद खान, सरस्वती नगर में अमित तांडी, राकेश सिंह के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

बिना मास्क वाले ज्यादा

लॉकडाउन के दौरान जिन पर कार्रवाई हो रही है, उनमें से अधिक लोग बिना मास्क के घूमते पाए गए हैं। इसके अलावा दुकान खोलना और बिना कारण के घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

लापरवाही करने वाले कुछ ही लोग हैं। एेसे लोगों पर लगाम कसने के लिए पुलिस महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। तीन सवारी वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
-लखन पटले, एएसपी-शहर, रायपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो