कोरोना संक्रमण: चैंबर के दूसरे चुनाव अधिकारी की मौत, 10 दिन में दूसरी घटना

- चैंबर चुनाव अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
- 10 दिनों के भीतर दो चुनाव अधिकारियों की मौत

By: Ashish Gupta

Published: 02 Dec 2020, 11:27 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव के लिए नियुक्त एक अन्य चुनाव अधिकारी सीए संतोष गोलछा का लंबे इलाज के बाद निधन हो गया। वे राजधानी के निजी अस्पताल में भर्ती थे। लगभग दो हफ्ते पहले उन्हें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 10 दिनों के भीतर चैंबर के दो चुनाव अधिकारियों की मृत्यु कोरोना से हो चुकी है। इससे पहले 21 नवंबर को चुनाव अधिकारी रमेश बावरिया की मृत्यु कोविड-19 संक्रमण के बाद इलाज के दौरान हो गई थी।

24 घंटे में कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा समेत 1,893 मरीज कोरोना संक्रमित, 31 की मौत

62 वर्षीय स्व. संतोष गोलछा के निधन के बाद चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। निधन की खबर मिलते ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शिवराज भंसाली ने कोविड-19 के हालात सामान्य होने तक चुनाव स्थगित करने के निर्णय लिया। चैंबर चुनाव के लिए नियुक्त एक अन्य अधिकारी प्रकाशचंद्र गोलछा भी कोरोना संक्रमित हैं। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पैनल के प्रचार-प्रसार पर विराम
10 दिनों के भीतर दो चुनाव अधिकारियों की मौत ने व्यापारियों को हिलाकर रख दिया है। अब चैंबर चुनाव के लिए तैयार पैनल ने भी प्रचार-प्रसार अभियान आगामी घोषणा तक बंद करने का एलान कर दिया है। कैट छत्तीसगढ़ ईकाई के पदाधिकारियों ने स्व. गोलछा को राजधानी स्थित कार्यालय में श्रद्धांजलि दी।

सरकार का बड़ा फैसला: छत्तीसगढ़ में इस तारीख से कॉलेजों में शुरू हो सकती हैं क्लासेज

कैट के प्रदेशाध्यक्ष अमर परवानी व कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने बताया कि जय व्यापार पैनल का प्रचार-प्रसार अभियान अनिश्चितकालीन तक बंद कर दिया गया है। व्यापारिक हितों को लेकर कार्यक्रम जारी रहेंगे। व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष प्रत्याशी योगेश अग्रवाल व पैनल के अन्य सदस्यों ने गोलछा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। एकता पैनल ने भी प्रचार-प्रसार अभियान पर विराम लगाने की घोषणा की है। गौरतलब है कि इससे पहले रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने कोरोना संक्रमण काल में चैंबर चुनाव स्थगित करने की मांग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की थी।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned