scriptPETROL – DIESEL के कीमत में कटौती, पेट्रोल 9.5 और डीजल 7 रुपए सस्ता | Today PETROL Diesel price, excise duty reduced by central government | Patrika News
रायपुर

PETROL – DIESEL के कीमत में कटौती, पेट्रोल 9.5 और डीजल 7 रुपए सस्ता

Today Petrol Diesel Price: सरकार ने शनिवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी कर जनता को राहत दी है. इससे पेट्रोल-डीजल के दामों में ज्यादा कमी की गई. पेट्रोल की कीमत करीब में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 7 रुपये प्रति लीटर तक कम हो जाएगी.

रायपुरMay 22, 2022 / 01:55 pm

CG Desk

Today Petrol Diesel Price in Meerut : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच जानिए आज क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

Today Petrol Diesel Price in Meerut : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच जानिए आज क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

Today Petrol Diesel Price: रायपुर। महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए अब एक अच्छी खबर आई है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. पेट्रोल और डीजल की कीमत में भारी कटौती की गई है. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल डीजल की कीमतें पिछले कुछ दिनों से स्थिर थी. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को घोषणा के अनुसार केंद्र सरकार पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कमी कर रही है. इससे पेट्रोल की कीमत में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 7 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पेट्रोल के दाम 111.50 /Ltr रुपये प्रति लीटर थे। वहीं डीजल 93 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था. पिछले 10 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें : घर तोडक़र घुसे हाथियों ने सो रहे पिता-पुत्री को मार डाला, इस वजह से शव नहीं दे रहे ग्रामीण, गांव में तनाव

अब रायपुर में पेट्रोल 101.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.46 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। इस प्रकार रायपुर में पेट्रोल 10.01 रुपये सस्ता हुआ है और डीजल की कीमतों में 7.40 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है. पेट्रोल का दाम रायपुर में फिर से दो माह पहले के स्तर पर पहुंच गया है.

कहा कितने है पेट्रोल-डीजल के दाम
देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी में 123.46 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल आंध्र प्रदेश के चित्तूर में 107.61 रुपये प्रति लीटर। वहीं, सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में 91.45 रुपये और डीजल 85.83 रुपये लीटर है.

इस कदम की सराहना करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “यह हमेशा हमारे लिए सबसे पहले होता है। आज के फैसले, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उल्लेखनीय गिरावट से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, हमारे नागरिकों को राहत प्रदान करेगा और ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएगा।’.

Home / Raipur / PETROL – DIESEL के कीमत में कटौती, पेट्रोल 9.5 और डीजल 7 रुपए सस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो