रविवि छात्रों को कोरियर से नही भेजनी होगी उत्तरपुस्तिकाएं, केंद्रों में रखे जाएंगे डिब्बे

karरविवि प्रबंधन के इस नए आदेश से विश्वविद्यालय में पढऩे वाले लगभग 1.30 लाख छात्रों को फायदा मिल सकेगा। छात्रों को उत्तर पुस्तिका जमा करने में पोस्ट ऑफिस के बाहर लाइन नहीं लगानी होगी और ना ही उन्हें पुस्तक पोस्ट करने का पैसा खर्च करना होगा।

By: Karunakant Chaubey

Published: 30 Sep 2020, 11:31 PM IST

रायपुर. पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों को उत्तर पुस्तिका कोरियर या मेल से भेजने में हो रही दिक्कत को देखते हुए अधीनस्थ विश्वविद्यालयों को परीक्षा सेंटर के बाहर डिब्बा रखने का निर्देश जारी करेगा। इस डिब्बे में छात्र अपनी उत्तरपुस्तिका डालकर केंद्र प्रभारियों के पास जमा कर सकेंगे।

पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में पढऩे वाले छात्र किसी भी केंद्र में जाकर उत्तर पुस्तिका जमा कर सकेंगे। उत्तर पुस्तिका लिफाफे में कवर करके जमा करना होगा। लिफाफे के कवर के उपर उत्तर पुस्तिका की संख्या, रोल नंबर और इनरोलमेंट नंबर छात्रों को लिखना होगा। सुरक्षा की दृष्टि से उत्तर पुस्तिका की साफ्ट कॉपी विश्वविद्यालय के मेल में भेज देंगे, तो उत्तर पुस्तिका खोने की समस्या से छात्रों को सामना नहीं करना पड़ेगा।

रविवि प्रबंधन के इस नए आदेश से विश्वविद्यालय में पढऩे वाले लगभग 1.30 लाख छात्रों को फायदा मिल सकेगा। छात्रों को उत्तर पुस्तिका जमा करने में पोस्ट ऑफिस के बाहर लाइन नहीं लगानी होगी और ना ही उन्हें पुस्तक पोस्ट करने का पैसा खर्च करना होगा।

परीक्षा के बाद छात्र उत्तर पुस्तिका आसानी से जमा कर सकें, इसलिए केंद्र प्रभारियों को उत्तर पुस्तिका जमा करने वाला डिब्बा लगाने का निर्देश दिया जाएगा। छात्रों से अपील है, कि वो भी कोविड गाइड लाइन का पालन करें। छात्र नियमों का उल्लंघन करेंगे, तो यह मिलने वाली सुविधा उनके लिए बंद कर दी जाएगी।

-के.एल.वर्मा, कुलपति,पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned