scriptछत्तीसगढ़ में बदल रहा मौसम: बढ़ने लगी ठंड, रात के तापमान में आ रही गिरावट | Weather change in Chhattisgarh Cold rising, night temperature decrease | Patrika News

छत्तीसगढ़ में बदल रहा मौसम: बढ़ने लगी ठंड, रात के तापमान में आ रही गिरावट

locationरायपुरPublished: Nov 08, 2020 09:45:48 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा लगातार जारी- राजधानी में रात का तापमान 16.6 डिग्री दर्ज

cold start
रायपुर. राजधानी सहित छत्तीसगढ़ (Weahter Change in Chhattisgarh) में मौसम बदलने लगा है। प्रदेश में अब ठंड (Cold Weather in CG) बढ़ने लगी है। रात के तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा लगातार जारी है। रविवार को भी छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में वृद्धि नहीं होने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में गिरावट की ट्रेंड अभी कुछ दिन जारी रहेगा।

निजी स्कूल की मनमानी फिर शुरू, फीस नहीं देने वाले 200 बच्चों को क्लास से किया बाहर

राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान16.6 डिग्री रहा। जो शुक्रवार को तुलना में दो डिग्री कम है। प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में रहा। यहां न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं राजधानी में अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत से प्रदेश में ठंडी हवाएं आ रही है। इस कारण से रात के तापमान में लगतार गिरावट आ रही है। वैसे इस वर्ष ठंड ज्यादा पड़ने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट पिछले साल की तुलना में तीन से चार डिग्री तक आ सकती है।

अब उपभोक्ता खुद कर सकेंगे मिलावटी मिठाइयों की पहचान, जानिए पूरा प्रोसेस

कहां कितना रहा न्यूनतम तापमान
रायपुर – 16.6
अंबिकापुर- 12.4
बिलासपुर – 14.8
पेंड्रारोड- 13.0
जगदलपुर- 19.0

ट्रेंडिंग वीडियो