Weather Update: सावन की पहली झड़ी, बारिश के साथ तेज हवाओं का दौर जारी, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: सावन की झड़ी ने मौसम सुहाना कर दिया। मंगलवार से शुरू हुई लगातार बारिश की झड़ी 24 घंटे बाद भी जारी है। प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

By: Ashish Gupta

Published: 28 Jul 2021, 11:08 AM IST

रायपुर. Weather Update: सावन की झड़ी ने मौसम सुहाना कर दिया। मंगलवार से शुरू हुई लगातार बारिश की झड़ी 24 घंटे बाद भी जारी है। बारिश, बादल और तेज हवाओं की वजह से माना एयरपोर्ट में 3 फ्लाइट भी रद्द रही। इसमें दो दिल्ली जाने वाली और एक अन्य शहर की फ्लाइट थी। शहर में सुबह से लेकर शाम तक रिमझिम बारिश होती रही। इससे जन-जीवन प्रभावित रहा, वहीं बाजार-हाट में भी असर देखने को मिला। बारिश, धुंध,बादल और तेज हवाओं ने विमानों की आवाजाही को प्रभावित किया, वहीं कई फ्लाइट 30 मिनट से लेकर 1 घंटे तक लेट रही। एयरपोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेज हवाओं और बादलों की वजह से लैडिंग और टेकऑफ में काफी परेशानी हुईं।

यह भी पढ़ें: Twitter पर भिड़े केंद्रीय मंत्री और सीएम बघेल, मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण पर नया विवाद

विजिबिलिटी कम, 30 मिनट चक्कर काटता रहा हेलीकॉप्टर
मौसम खराब और विजिबिलिटी कम होने से राज्य सरकार का एक हेलीकॉप्टर आसमान से काफी नीचे लगभग 30 मिनट तक चक्कर काटता रहा। मौसम साफ होने के बाद लैडिंग हो पाईं। मौसम के अचानक बदलाव की वजह से शहर के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। राजधानी का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, वहीं अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा।

रायपुर में 30 एमएम बारिश
प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में मंगलवार को शाम पांच बजे 30 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक बारिश सिमगा और बस्तर में 40-40 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास स्थित है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक के काफिले पर हमला, MLA ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- मुझ पर गोली भी चल सकती थी

इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा मध्य ट्रोपोस्फेरिक लेवल तक स्थित है। अगले 24 घंटे में इसके और अधिक प्रबल होने की संभावना है। मानसून द्रोणिका गंगानगर, हिसार, मेरठ, हरदोई, वाराणसी, डाल्टनगंज, दीघा और उसके बाद पूर्व की ओर निम्न दाब के केंद्र तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा मध्य उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भाग में 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है।

आज कैसा रहेगा मौसम
बुधवार 28 जुलाई को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। प्रदेश में अगले 1 अगस्त तक बारिश का दौर लगातार जारी रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: कुंए में गिर गई हथिनी और उसका बच्चा, घंटों मशक्कत के बाद ऐसे बची जान, देखें वीडियो

कहां कितनी बारिश हुई
बलौदा बाजार, पखांजूर, तपकारा, बेमेतरा, तिल्दा, अंतागढ़, लाभांडी, पत्थलगांव में 30-30 मिमी, नारायणपुर, कोंडागांव, रायपुर, आरंग, फरसगांव, दुलदुला, लोहंडीगुड़ा, बलौदा, माना, रायपुर एपी, कसडोल, पलारी, बड़ेराजपुर, बकावंड, धमधा, पाटन में 20-20 मिमी तथा अन्य जगहों पर इससे कम बारिश दर्ज की गई है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned