अस्पताल के आइसीयू में एक घंटे कोविड मरीजों पर टपकता रहा बारिश का पानी

rainwater pours through roof: गंभीर मरीज भीगे, इसी साल शुरू हुआ 80 लाख रुपए से बना 29 बेड का आइसीयू

By: Manish Gite

Published: 18 May 2021, 01:31 PM IST

 

राजगढ़. कोविड के मरीजों की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुराने सर्जिकल वार्ड में 80 लाख रुपए खर्च कर जिला अस्पताल में इसी साल शुरू 29 बेड का कोविड आइसीयू पहली ही बारिश में टपकने लग गया। सोमवार शाम डेढ़ घंटे की बारिश के बाद पानी छत से टपककर मरीजों पर गिरने लगा। इस दौरान वार्ड में भर्ती सभी 25 मरीज ऑक्सीजन पर थे। एक घंटे लगातार पानी गिरने से मरीज और उनके आइसीयू बेड भीग गए। आधे हिस्से की बिजली भी गुल हो गई। शुक्र रहा कि ऑक्सीजन सप्लाई जारी रही। तुरंत पहुंचे परिजनों ने अपने मरीजों को संभाला और गिरते पानी और अफरातफरी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। गौरतलब है कि तीस दिसंबर 2020 को इसका उद्घाटन हुआ। इसके बाद एक जनवरी से यहां आइसीयू विधिवत शुरू हुआ।

 

यह भी पढ़ेंः खाकी की अच्छी पहल, जरूरतमंदों को प्लाज्मा उपलब्ध कराएगी इस जिले की पुलिस

icu_rain.png

 

पहले ही जताई थी विधायक ने आपत्ति

पिछले साल पुराने भवन पर लाखों रुपए खर्च करने के प्रस्ताव पर स्वास्थ्य समिति की बैठक में विधायक बापू सिंह तंवर ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि जब इतने रुपए खर्च हो रहे हैं तो क्यों न नया भवन ही तैयार किया जाए। पर अस्पताल प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया और पुराने भवन पर ही अस्सी लाख रुपए खर्च कर दिए। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे प्रदेश में एक ही ठेकेदार को काम दिया गया जो कहीं न कहीं सरकार के संरक्षण से जुड़ा है। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन और इंजीनियर पर भी कमीशनखोरी का आरोप लगाया।

 

यह भी पढ़ेंः अनुकंपा नियुक्ति को लेकर बड़ा फैसला, सीएम ने कहा- ऐसी योजनाओं से मिलेगी राहत

rain.png

 

मुख्यमंत्री को किया ट्वीट

राजगढ़ के कांग्रेस विधायक बापू सिंह ने सीएम को ट्वीट कर लिखा कि, मुख्यमंत्री जी मैं घटिया निर्माण की निंदा करता हूं।

 

राजगढ़ सिविल सर्जन आरएस परिहार कहते हैं कि जानकारी पर इंजीनियर को भेजा। छत पर जमे कचरे और अंदर आए पानी को हटवाया है। फिलहाल वार्ड में पानी नहीं है। जिन बेड पर पानी आया उन्हें भी सही किया जा रहा।

 

यह भी पढ़ेंः भाजपा सांसद के बयान के बाद कांग्रेस की मांग, अस्पताल में खोले जाएं 'गौमूत्र वार्ड'

 

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned