scriptखाकी की अच्छी पहल, जरूरतमंदों को प्लाज्मा उपलब्ध कराएगी इस जिले की पुलिस | Positive initiative for plasma donate by SP between Corona Crisis | Patrika News

खाकी की अच्छी पहल, जरूरतमंदों को प्लाज्मा उपलब्ध कराएगी इस जिले की पुलिस

locationराजगढ़Published: May 06, 2021 09:58:01 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

एसपी ने की एक और सकारात्मक पहल…90 से ज्यादा पुलिसकर्मी हो चुके हैं अब कोरोना संक्रमित और 45 दे चुके हैं कोरोना को मात…

rajgarh_sp.jpg

राजगढ़. कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है और इस साल की यदि बात करें तो मौतों का आंकड़ा भी बहुत तेजी से बढ़ा है। हर दिन राजगढ़ हो या आसपास के बड़े कस्बे उनमें मौत की खबरें आ रही हैं। इस नकारात्मकता के बीच एसपी प्रदीप शर्मा की पहल पर राजगढ़ पुलिस ने मरीजों के साथ ही जिले के अन्य लोगों को जागरूकता का पाठ पढ़ाने के साथ ही प्लाजमा डोनेशन की राह तैयार की है जिसमें उन्होंने ऐसे मरीजों से अपील की है जिन्हें प्लाज्मा की आवश्यकता है वह राजगढ़ पुलिस से संपर्क कर सकती है।

 

ये भी पढ़ें- दो दिन बाद जानी थी बारात, अचानक दूल्हे की तबीयत बिगड़ी और हो गई मौत

 

पुलिस उपलब्ध कराएगी प्लाज्मा
बता दें कि राजगढ़ में 90 से अधिक पुलिसकर्मी अधिकारी इस कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं इनमें से 45 पुलिस अधिकारी कर्मचारी कोरोना वायरस को मात देते हुए अब पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। पुलिस विभाग द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम में उन्होंने संकल्प लिया कि जिस मरीज का स्वास्थ्य बिगड़ेगा और उसे प्लाज्मा की आवश्यकता लगेगी तो उसे यह पुलिस अधिकारी कर्मचारी अपना प्लाज्मा डोनेट करते हुए उसके स्वास्थ्य में सुधार लाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

 

ये भी पढ़ें- चौथी कक्षा में पढ़ने वाली मासूम बच्ची के साथ फूफा ने की गलत हरकत, पत्नी ने ही पहुंचाया हवालात


रक्तदान में भी आगे
इससे पहले कोरोना वायरस के समय में जब लोग अस्पताल जाने में हिचकिचाते हैं ऐसे समय जब भी मरीजों को खून की आवश्यकता लगी और यह जानकारी एसपी तक पहुंची उन्होंने पुलिस लाइन में मौजूद पुलिसकर्मियों के माध्यम से संबंधित को रक्त डोनेट कराया। निश्चित रूप से जिस तरह से ब्लड डोनेशन में उनकी टीम आगे खड़ी रहती है इसी तरह से प्लाज्मा डोनेट करने में भी टीम बेहतर सहयोग करेगी।

देखें वीडियो- कोरोना योद्धा को आखिरी सलाम

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814bwo
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो