scriptन कोई दफ्तर और न कोई अफस, यह शिवराज का राज है | latest hindi news from rajgarh | Patrika News
राजगढ़

न कोई दफ्तर और न कोई अफस, यह शिवराज का राज है

असंगठित श्रमिक और तेंदूपत्ता संग्रहकों के सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री

राजगढ़Jun 07, 2018 / 10:32 am

Bhanu Pratap

cheating, guna, guna news, guna kisaan, cm shivraj, callector, guna patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp,

धोखाधड़ी करके अनाज बेचने वालों को भेजो जेल:सीएम

राजगढ़। इतनी धूप में आप लोगों ने मेरा इंतजार किया। इस प्यार का बदला मैं ब्याज सहित दूंगा। आज में ऐसी अनुभूति योजना आपके लिए लाया हूं। जिसमें हर गरीब के पास घर होगा। स्वास्थ्य और शिक्षा मुफ्त होगी और टाटा बिरला और अंबानी जैसे उद्योगपतियों से टैक्स लेकर गरीबों की गरीबी हटाई जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन हो रहे है और इन आवेदनों का सत्यापन खुद आवेदक ही करेगा। क्योंकि जनता और मेरे बीच कोई दूसरा नहीं होगा। न कोई दफ्तर और न कोई अफसर। यह शिवराज का राज है।

यहां किसी गरीब को इस आफिस से उस आफिस नहीं भटकाया जाएगा। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने असंगठित श्रमिकों के प्रपत्र वितरण के साथ तेंदूपत्ता संग्रहकों के राजगढ़ स्टेडियम में आयोजित सम्मेलन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अब कोई गरीब मकान विहीन नहीं रहेगा। प्रदेश में ३७ लाख परिवार ऐसे है। जिनके पास या तो कच्चे मकान है या है ही नहीं। ऐसे सभी गरीबों को सरकार जमीन के पट्टे देगी और मकान बनाने के लिए उनको ही पैसा देगी। लेकिन एक साल में यह संभव नहीं है। इसके लिए हर साल दस लाख लोगों को प्राथमिकता के आधार पर आवास आवंटित होंगे।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मंच से आभार मानते हुए कहा कि धन्य है देश की जनता जिन्हें मोदीजी जैसा प्रधानमंत्री मिला। इस अवसर पर सांसद रोडमल नागर, जिलाध्यक्ष बद्रीलाल यादव, विधायक हजारीलाल दांगी, अमरसिंह यादव, नारायणसिंह, कुंवर कोठार, कर्मकार मंडल अध्यक्ष आरएस शेखावत, खादी ग्रामोद्योग उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष गायत्री गुर्जर, नगरपालिका अध्यक्ष मंगला गुप्ता, नगर परिषद अध्यक्ष पंकज शर्मा, पूर्व विधायक हरिचरण तिवारी, निर्मल गुप्ता लाला, पवन शर्मा आदि मौजूद थे।

शिक्षा मुफ्त और दूसरे प्रदेशों में भी उपचार
सरकार गरीबों को पहली से लेकर कक्षा १२ वीं और बाद में कालेज में पहुंचने पर शिक्षा के साथ ही स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त देगी। उन्होंने कहा कि भोपाल, इंदौर जहां भी इलाज कराना हो। वहां कराए और किसी को कोटा जाना हो तो कोटा में भी इलाज कराए। शिक्षा को लेकर चाहे कितना भी खर्च हो जाए। फिर चाहे मेडीकल की पढ़ाई हो या इंजीनियरिंग की। पूरी फीस सरकार देगी।

२०० रुपए दो और महीनेभर जलाओ बिजली

बिजली के भारी भरकम बिल अब नहीं आएंगे। उन्होंने कांग्रेस सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस के समय बिजली नहीं आती थी और भाजपा सरकार २४ घंटे बिजली दे रही है। गरीबी रेखा से नीचे किसी भी जात का व्यक्ति हो। अब उसे सिर्फ २०० रुपए महीनेभर की बिजली के लिए देना होंगे। लेकिन हीटर और एसी का उपयोग न करे।

दिग्विजय पर निशाना साधते बोले मोहनपुरा का लोकार्पण करने आएंगे प्रधानमंत्री
जिले को मोहनपुरा और कुंडालिया जैसी बड़ी सिंचाई परियोजनाएं मिली है। उन्होंने कहा कि दस साल तक कांग्रेस के यहां से मुख्यमंत्री रहे है। क्या कांग्रेस सरकार को नहीं दिखा कि क्षेत्र सूखा है। यहां की जनता गरीब है। लेकिन कांग्रेस गरीब को गरीब रहने देना चाहती है और हमारी सरकार सबसे नीचे के व्यक्ति का उत्थान करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि मोहनपुरा सिंचाई परियोजना भाजपा सरकार ने जिले को दी है। इसके लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी २३ जून को राजगढ़ आ रहे है। वे सीधे यहां की जनता से जुड़ेंगे।

अभ्युदय अभियान की प्रशंसा-
कुपोषण और टीकाकरण को लेकर जिले में चलाए जा रहे अभ्युदय अभियान की मुख्यमंत्री ने मंच से प्रशंसा की और जनता से अपील की कि वे इस अभियान में सहयोग करे।

राहुल गांधी से कहा मत सेको राजनैतिक रोटी-
समर्थन मूल्य पर हो रही खरीदी को लेकर आए दिन कांग्रेसी झूठे आरोप लगाने मंडियों में पहुंचते है। कुछ इसी तरह राहुल गांधी भी मंदसौर पहुंचे और वहां वे किसानों के हमदर्द बन रहे है। लेकिन किसानों के लिए कभी कुछ किया नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी किसानों के नाम पर राजनैतिक रोटी न सेके।

शराब के नशे में मुख्यमंत्री की ड्यूटी-
खिलचीपुर नाके पर पुलिस ने खासी व्यवस्था कर रखी थी। यही पर एक एसआई अनिलकुमार राय और आरक्षक रिंकू की ड्यूटी थी। दोनों ने वहां से निकलने वाले हर व्यक्ति के साथ अभद्रता की। लोगों का कहना था कि राय ने शराब पी रखी है और वे लोगों के साथ गालीगलौच कर रहे है। लेकिन जब उनसे शराब की बात कही गई तो उनका कहना था हां पी रखी है कर लो रिकार्डिंग और मेडीकल भी करा लो। इस संबंध में उनकी शिकायत एसपी से भी की गई।

यह भी है खास-
-समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने वाले ३१९९९ किसानों को २६५ रुपए के हिसाब से ३९ करोड़ ९२ लाख आएंगे खातें में।

-ईंट भट्टे संचालकों की मांग पर उन्होंने मिट्टी की ईंट को भी चलाने का आश्वासन दिया।
-कई कार्यकर्ताओं के साथ मंच पर जाते समय हुई धक्कामुक्की में कुछ लोग गिर गए।

-मुख्यमंत्री ने तंदूपत्ता संग्राहक को हाथों से पहनाई चप्पल।

-५० प्रतिशत महिलाओं को निकाय चुनाव में आरक्षण के बाद अब सरकारी नौकरी में ३३ प्रतिशत आरक्षण।
-हर जगह पांच-पांच कार्यकर्ता तैयार कर योजना की मानीटरिंग के निर्देश।

-१३ जून को एक साथ पूरे जिले में पट्टा वितरण के लिए सांसद से लेकर मंडल अध्यक्ष तक को फील्ड में जाने के निर्देश।
-भाजपा जिलाध्यक्ष बद्रीलाल यादव ने कहा स्वच्छता मिशन से कम हुए मच्छर।

-विधायक अमरसिंह यादव ने की खुजनेर में डिग्री और राजगढ़ में मेडीकल कालेज की मांग।

Home / Rajgarh / न कोई दफ्तर और न कोई अफस, यह शिवराज का राज है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो