scriptजेल में रहने के बाद भी कायम है Azam Khan का दबदबा, भाजपा को लगा बड़ा झटका | sp win 11 panchayat sadasya seat in rampur | Patrika News
रामपुर

जेल में रहने के बाद भी कायम है Azam Khan का दबदबा, भाजपा को लगा बड़ा झटका

रामपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य पदों की 34 सीटों पर चुनाव हुआ। सपा के 11, भाजपा के 7 और बसपा व कांग्रेस के 2-2 उम्मीदवार जीते। 11 निर्दलीय लोगों ने पंचायत सदस्य पद पर कब्जा किया।

रामपुरMay 06, 2021 / 11:20 am

Rahul Chauhan

azam-khan.jpg
रामपुर। कई दशक पहले सपाई नारा लगाते थे, जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है। अब भले ही प्रदेश में मुलायम का जलवा कायम नहीं हो, पर उन्हीं की पार्टी के सीनियर लीडर व सांसद आजम खान का जलवा जेल जाने के बाद भी रामपुर में कायम है। हाल ही में जिला पंचायत चुनाव के जो नतीजे सामने आए हैं, उनमें भाजपा, बसपा, कांग्रेस के प्रतियाशी बुरी तरह हारे हैं, जबकि सपा के प्रतियाशियों ने ज्यादा संख्या में जीत दर्ज कर आजम खान और उनकी पार्टी को मजबूत करने का काम किया है। जिसको लेकर सपाइयों में खुशी की लहर है। वहीं भाजपा, बसपा, कांग्रेस के नेता अब मंथन करेंगे कि उनकी इतनी बुरी क्यों हुई, जबकि सपा ये मंथन करने में जुटी है कि अब विधानसभा चुनाव में बेहतर परफॉमेंस देकर सभी सीटों पर साइकिल को तेज गति देते हुए अखिलेश यादव को फिर से सीएम बनाना है।
यह भी पढ़ें

मुख्तार अंसारी के गृह जिले गाजीपुर की 64 में से भाजपा काे मिलीं जिला पंचायत की महज 7 सीटें

दरअसल, रामपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य पदों की 34 सीटों पर चुनाव हुआ। जिसमें सभी पार्टियों के नेताओं ने अपने अपने प्रतियाशियों को पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतारा लेकिन जब नतीजे आये तब पता चला कि सपा के 30 प्रतियाशियों में से 11 प्रतियाशी जीते जबकि भाजपा के 34 प्रतियाशियों में से कुल 7 प्रतियाशी चुनाव जीतकर आये हैं। इसी तरह से बसपा और कांग्रेस पार्टी के मात्र 2-2 कैंडिडेटों ने चुनाव में जीत दर्ज कराई है। इसके अलावा 11 निर्दलीय लोगों ने पंचायत सदस्य पद पर जीत दर्ज करके अपना स्यवं का जादू चलाया है।
यह भी पढ़ें

चौधरी अजित सिंह के निधन पर अखिलेश, प्रियंका, मायावती सहित कई नेताओं ने दुख भरे मन से कहा, अपूर्णीय क्षति

बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव, रामपुर में सपा ने भाजपा को बड़े-बड़े झटके दिए हैं। अब जिला पंचायत चुनाव में सपा ने भाजपा को कड़ा झटका दिया है। राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट है कि पीएम मोदी की आंधी में आजम खान चट्टान बने रहे। वह स्यवं नगर की सीट से नौवीं बार विधायक बने, जबकि उन्होंने स्वार टांडा की सीट पर अपने बेटे को जीत दर्ज कराई। इसके अलावा चमरोवा विधानसभा सीट से अपने बेहद करीबी मित्र नसीर खान को चुनाव जिता दिया। वहीं लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जया प्रदा को मैदान में आजम खान के सामने उतारा। आजम ने जयाप्रदा को हराकर यहां अपना जलवा दिखाया और लोकसभा पहुचं गए। उसके बाद उपचुनाव में उनकी पत्नी ने नगर विधानसभा सीट से उपचुनाव में भाजपा के उम्मदीवार भारत भूषण को हराया। अभी इन दिनों आजम सीतापुर की जिला जेल में बंद हैं।

Home / Rampur / जेल में रहने के बाद भी कायम है Azam Khan का दबदबा, भाजपा को लगा बड़ा झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो