scriptMP में टिड्डी के बाद अब किसानों को बारिश ने रूलाया, देखें VIDEO | After grasshopper in MP, now the rain made the farmers cry, see VIDEO | Patrika News
रतलाम

MP में टिड्डी के बाद अब किसानों को बारिश ने रूलाया, देखें VIDEO

मध्यप्रदेश में कुछ दिन पूर्व ही टिड्डी हमले से बर्बाद हुए किसानों के लिए बारिश कहर बनकर टूटी है। अकेले रतलाम जिले में ही सोमवार दोपहर से हुई बारिश ने करीब 5 करोड़ रुपए से अधिक के गेहूं को बर्बाद करके रख दिया है। रतलाम से लेकर जावरा तक जहां नजर डाली जाए, अन्नदाता के चेहरे पर अब मासूसी के साथ आंख में खून के आंसू है।

रतलामJun 01, 2020 / 05:22 pm

Ashish Pathak

एमपी में टिड्डी के बाद अब किसानों को बारिश ने रूलाया, देखें VIDEO

एमपी में टिड्डी के बाद अब किसानों को बारिश ने रूलाया, देखें VIDEO

रतलाम. मध्यप्रदेश में कुछ दिन पूर्व ही टिड्डी हमले से बर्बाद हुए किसानों के लिए बारिश कहर बनकर टूटी है। अकेले रतलाम जिले में ही सोमवार दोपहर से हुई बारिश ने करीब 5 करोड़ रुपए से अधिक के गेहूं को बर्बाद करके रख दिया है। रतलाम से लेकर जावरा तक जहां नजर डाली जाए, अन्नदाता के चेहरे पर अब मासूसी के साथ आंख में खून के आंसू है।
रतलाम में बारिश, करोड़ों रुपए मूल्य का गेहूं भीगा, देखें VIDEO

https://youtu.be/jGak2EOUFmo
जिले में बेमौसम हुई बारिश अन्नदाताओं के उपर कहर बनकर टूटी है। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही इस बारे में चेतावनी दे दी थी, इसके बाद भी कृषि मंडी में किसी प्रकार की तैयारी नजर नहीं आई। प्रशासन से लेकर कृषि विभाग तक ने मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया, इसका खामियाजा अब उन किसानों को उठाना पड़ा है जो कृषि मंडी में अपनी उपज की बिक्री के लिए आए थे।
मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

एमपी में टिड्डी के बाद अब किसानों को बारिश ने रूलाया, देखें VIDEO
हाल ही में टिड्डी से हुए थे परेशान

अभी अधिक समय नहीं हुआ, जब रतलाम जिले के करीब १० से अधिक गांव में टिड्डी दल ने हमला किया था। टिड्डी कई गांव में किसानों की उपज को चट कर गई थी। इससे ही किसान काफी परेशान हो गए थे। किसानों को लाूकडाउन व कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए उपाय से कुछ राहत मिलती इसके पूर्व ही सोमवार को दोपहर बाद हुई बारिश ने एक बार फिर से किसानों को परेशानी में डाल दिया है। रतलाम शहर में भी बारिश शुरू हो गई है जो लगातार जारी है। इधर धराड़ से लेकर सालाखेड़ी व जावरा तक तेज बारिश का क्रम बना हुआ है। जो किसान अपनी उपज लेकर मंडी में आए थे, वे अब चुपचाप प्रकृति की पड़ी मार को देख रहे है।
https://youtu.be/SYfmRh845Yo
एमपी में टिड्डी के बाद अब किसानों को बारिश ने रूलाया, देखें VIDEO
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो