scriptमानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी | Heavy Rain warning with weather change in monsoon | Patrika News
रतलाम

मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन में घर में रहने वाले लोगों से लेकर बाहर निकलने वालों को इन हवाओं से राहत मिल रही है। नवतपा के पूर्व के मुकाबले इन दिनों 2 डिग्री सेल्सियस तापमान कम हो गया है। मौसम विभाग ने नवतपा में भी बारिश होने की बात कही है।

रतलामMay 30, 2020 / 11:40 am

Ashish Pathak

Weather alert for Madhya Pradesh :गर्मी में होगी झमाझम बारिश, यह रहेगा इसका कारण

Weather alert for Madhya Pradesh :गर्मी में होगी झमाझम बारिश, यह रहेगा इसका कारण

रतलाम. नवतपा को शुरू हुआ छह दिन हो गए है। इन छह दिन में लगाातर तापमान कम हो रहा है। सुबह से लेकर देर रात तक ठंडी हवाएं चल रही है। कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन में घर में रहने वाले लोगों से लेकर बाहर निकलने वालों को इन हवाओं से राहत मिल रही है। नवतपा के पूर्व के मुकाबले इन दिनों 2 डिग्री सेल्सियस तापमान कम हो गया है। इससे जो राहत गर्मी में मिली है, उससे आमजन प्रसन्न है। मौसम विभाग ने नवतपा में भी बारिश होने की बात कही है। नवतपा में बारिश होती है तो पिछले 10 वर्षो में यह तीसरी बार होगा जब नवतपा में बारिश होगी।
हो गया निर्णय, इस दिन से चलेगी ट्रेन, यह रहेगा तरीका

Weather Alert: देर रात हुई बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जानिए अब कैसा रहेगा मौसम का हाल
नवतपा को शुरू हुए अभी छह दिन हुए हैं। इन छह दिनों में सूरज के तेवर नरम दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि बीते छह दिनों में अधिकतम तापमान में 2.1 डिग्री व न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की कमी आई है। जबकि गत वर्ष नवतपा में अधिकतम पारा लगातार बढ़ते हुए पांचवे दिन 44 डिग्री पार हो गया था। शनिवार को भी सुबह से हवा की गति तेज होने से लोगों को दिन में तपन से राहत मिली। नवतपा में अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सैल्सियस है जबकि न्यूनतम पारा 26 डिग्री सैल्सियस पहुंच गया है। जो गत वर्ष से 2.5 डिग्री कम है। हालांकि आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही नवतपा के खंडित होने की संभावना जताई जा रही है।
इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

Weather news || बीकानेर में 3 साल बाद पारा सबसे ज्यादा
बारिश की मिली है चेतावनी

इधर मौसम विभाग ने मानसून में बदलाव की बात करते हुए बारिश की चेतावनी दी है। रतलाम में शुक्रवार रात आसमान साफ था, लेकिन शनिवार सुबह होते होते बादल हो गए थे। बाद में करीब ११ बजे तक फिर से आसमान साफ हो गया। अब मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 48 से 72 घंटों में बारिश होने के आसार बन रहे है। बारिश होती है तो पिछले 10 वर्षो में यह तीसरी बार होगा जब नवतपा में बारिश होगी।
एक मई से चलेगी ट्रेन, इन स्टेशन पर होगा ठहराव

Weather Alert
IMAGE CREDIT: Patrika
इस वर्ष का तापमान

तारीख – अधिकतम – न्यूनतम
25 मई 20 – 43.6 – 28.0
26 मई 20- 42.6 – 28.0
27 मई 20 – 42.5 – 27.6
28 मई 20 – 41.5 – 26.5
29 मई 20 – 41.5 – 26.0
30 मई 20 – 34.0 – 25.0

Home / Ratlam / मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो