91 दिन में 30 दिन बंद रहेगी बैंक

कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद अब जिंदगी रफ्तार पर आ रही है। पूरे लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले तो रहे, लेकिन लेनदेन का कार्य प्रभावित हुआ है। रतलाम में तो बैंक के समय तक में परिवर्तन किया गया। अब जून से लेकर अगस्त तक के 91 दिन में 30 दिन बैंक बंद रहेंगे।

By: Ashish Pathak

Published: 01 Jun 2020, 11:33 AM IST

रतलाम. कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद अब जिंदगी रफ्तार पर आ रही है। पूरे लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले तो रहे, लेकिन लेनदेन का कार्य प्रभावित हुआ है। रतलाम में तो बैंक के समय तक में परिवर्तन किया गया। अब जून से लेकर अगस्त तक के 91 दिन में 30 दिन बैंक बंद रहेंगे। इसके चलते नगदी के लिए एटीएम ही सहारा रहेगा। बार बार बिजली की कटौती से एटीएम संचालन में बैंक को परेशानी आ रही है। इसके अलावा अवकाश के दिनों में एटीएम खाली मिलने से उपभोक्ता परेशान हो रहे है।

BREAKING रतलाम में कांग्रेस का जमकर प्रदर्शन, देखें VIDEO

Bank Closed
IMAGE CREDIT: Patrika

आरबीआई द्वारा जारी अवकाश की सूची के अनुसार जून से लेकर अगस्त तक के 91 दिन में 30 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। इसमे शनिवार व रविवार के अवकाश शामिल है। एसबीआई के ग्राहक उपभोक्ता चेनल शाखा के अधिकारी के अनुसार अवकाश के दिनों में उपभोक्ताओं को नगद की किसी प्रकार की समस्या नहीं आए इसलिए पहले ही एटीएम को भरे रखने के निर्देश दिए गए है व इसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है। हालांकि इन सब के बाद भी एटीएम के खाली रहने से उपभोक्ता परेशान हो रहे है।

200 ट्रेन BREAKING : रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल

bank closed  bank holidays news

इस तरह रहेंगे 30 दिन अवकाश

जून महीना

7, 13, 14, 18, 21, 27, 28 को शनिवार और रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 18 जून गुरु हरगोबिंद जी जयंती का अवकाश रहेगा। जिसके चलते रतलाम में भी बैंके बंद रहेंगी।

रेलवे का तोहफा : रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियम में बदलाव, 24 मई से होंगे लागू

जुलाई महीना

5, 11, 12, 19, 25 और 26 जुलाई को शनिवार और रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी। इसके साथ ही 31 जुलाई को बकरा ईद है, जिसके चलते रतलाम में सभी बैंक बंद रहेंगे।

इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

अगस्त महीना

2, 8, 9, 16, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को शनिवार और रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 3 अगस्त को रक्षाबंधन की वजह से छुट्टी है, 11 अगस्त श्री कृष्ण जन्माष्टमी का अवकाश रह सकता है, क्योंकि 12 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी गजटेड छुट्टी है, 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का अवकाश, 21 अगस्त तीज (हरितालिका) स्थानीय छुट्टी रहेगी, 22 अगस्त गणेश चतुर्थी स्थानीय अवकाश रहेगा, 30 अगस्त मुहर्रम गजटेड छुट्टी है।

BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

मानसून के पहले ही शुरू हो जाएगी भारी बारीश

लॉकडाउन - 3.0 : आसान नहीं है मजदूरों के लिए श्रमिक ट्रेन में यात्रा

एक मई से चलेगी ट्रेन, इन स्टेशन पर होगा ठहराव

हो गया निर्णय, इस दिन से चलेगी ट्रेन, यह रहेगा तरीका

Bank Closed
IMAGE CREDIT: net
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned