scriptVIDEO रेलवे आवास में दबंगों का कब्जा | Dabangs occupy railway house | Patrika News

VIDEO रेलवे आवास में दबंगों का कब्जा

locationरतलामPublished: Jan 24, 2020 11:30:33 am

Submitted by:

Ashish Pathak

रेलवे के आवासों में दबंगों का कब्जा है। यह बात तब सामने आई जब रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल में जांच अभियान शुरू हुआ।

Dabangs occupy railway house

Dabangs occupy railway house

रतलाम। रेलवे के आवासों में दबंगों का कब्जा है। यह बात तब सामने आई जब रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल में जांच अभियान शुरू हुआ। चार घंटे की शुरुआती जांच में 25 सरकारी क्वाटर पर दबंग तो 40 किराए से दिए हुए पाए गए। इसके बाद जांच दल ने बिजली से लेकर नल कनेक्शन काटे तो दबंगों ने देख लेने की बात भी की।
VIDEO 30 साल बाद 24 जनवरी को मकर राशि में शनि, आपकी राशि पर होगा यह असर

रेलवे के दल ने शिमला कॉलोनी व नर्स कॉलोनी में आवास की 4 घंटे तक जांच अभियान चलाया। इसमें करीब 100 आवासों की जांच की गई, जिसमे से 40 किराए से दिए हुए तो 25 पर अवैध कब्जे पाए गए। इनके बिजली कनेक्शन काटे गए व इनको खाली करवाया गया। अब स्वयं के रहने के लिए लेने वाले आवास को किराए से देने के मामले में कर्मचारियों को नोटिस देने की कार्रवाई की तैयारी हो रही है।
VIDEO आरडीएसओ का गति परीक्षण : मात्र 2.47 घंटे में कोटा से रतलाम आई ट्रेन

broad gauge train route between gwalior to sheopur close soon
सुबह 8 बजे से जांच अभियान शुरू

सुबह करीब ८ बजे मंडल के वरिष्ठ कल्याण निरीक्षक हरीश चांदवानी, सहायक कार्मिक अधिकारी दीपक परमार, जुनियर इंजीनियर गजेंद्र शर्मा, तकनीशियन राजेंद्र चौधरी के अलावा कार्य विभाग, सहायक इंजीनियर, जीआरपी व आरपीएफ का बल मंडल कार्यालय एकत्रित हुआ। यहां पर से दल सबसे पहला शिमला कॉलोनी पहुंचा। शिमला कॉलोनी में सुबह 8.30 बजे पहुंचने पर एक-एक क्वाटर की जांच की। रेलवे द्वारा अधिकृत दस्तावेज की मांग के साथ – साथ रेलवे कर्मचारी हो इसके दस्तावेज मांगे गए। कुछ स्थान पर जब रहने वालों ने बताया कि वे रेलवे में नहीं है व उन्होंने किसी और से किराए से लिए है तो किराए से लेने वाले का नाम पूछकर आवास की बिजली काट दी गई। इसके अलावा कुछ आवास इस प्रकार के भी मिले जो रेलवे रिकॉर्ड अनुसार खाली थे, लेकिन वहां पर लोग रहते पाए गए। इसके बाद वहां की भी बिजली काटी गई।
VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

Dabangs occupy railway house
दबंगों का कब्जा मिला

नर्स कॉलोनी में जांच के दौरान सबसे अधिक हैरानी दल को हुई। करीब 25 आवास में अवैध कब्जे पाए गए। पहलवान ने किराए से दिया है व किराया उनको ही देते है। बिजली कनेक्शन काटा। इस दौरान इसी कॉलोनी में 10 से अधिक आवास किराए से रेलवे कर्मचारियों द्धारा दिए जाने की बात भी सामने आई, इस प्रकार के आवास की बिजली भी काटी गई।
Indian Railway: हैदराबाद दक्षिण सुपरफास्ट एक्सप्रेस का साथ छोड़ेगी तीन दशक पुरानी यह ट्रेन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो