scriptखुश खबर : 15 अप्रैल से चलेगी सभी यात्री ट्रेन, IRCTC ने शुरू की बुकिंग | Happy news: IRCTC starts booking passenger trains from April 15 | Patrika News
रतलाम

खुश खबर : 15 अप्रैल से चलेगी सभी यात्री ट्रेन, IRCTC ने शुरू की बुकिंग

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद 21 दिन के किए गए लॉकडाउन के बाद भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्री टे्रेन को बंद कर दिया था। 14 अप्रैल तक बंद की गई यह यात्री ट्रेन फिर से अपने ट्रैक पर दौडऩे को तैयार हो रही है। आईआरसीटीसी ने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। रेल मंडल की यात्री टे्रन को भी रतलाम रेल मंडल के स्टेशन पर चलाने की तैयारी रतलाम डीआरएम ने शुरू कर दी है।

रतलामMar 31, 2020 / 11:40 am

Ashish Pathak

irctc.jpeg

IRCTC Advice to the Passengers on Cancellation of E-Tickets

रतलाम। देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद 21 दिन के किए गए लॉकडाउन के बाद भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्री टे्रेन को बंद कर दिया था। 14 अप्रैल तक बंद की गई यह यात्री ट्रेन फिर से अपने ट्रैक पर दौडऩे को तैयार हो रही है। IRCTC ने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। रेल मंडल की यात्री टे्रन को भी रतलाम रेल मंडल के स्टेशन पर चलाने की तैयारी रतलाम डीआरएम ने शुरू कर दी है।
कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

22 मार्च से ही बंद है ट्रेन

बता दे कि भारतीय रेलवे में रतलाम रेल मंडल की यात्री ट्रेन 22 मार्च से बंद है। इनको पहले 31 मार्च तक नहीं चलाने का निर्णय लिया गया था। यहां तक की जब पीएम मोदी की अपील पर जनता कफ्र्यू लगाया गया था, तब रेलवे ने भी रतलाम रेल मंडल की सभी 150 यात्री ट्रेन को बंद किया था। इसके बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल व रेलवे बोर्ड के आदेश पर सभी यात्री ट्रेन को 14 अप्रैल तक बंद कर दिया गया।
स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

चारधाम के लिए MP से विशेष ट्रेन चलाएगा IRCTC, 15 हजार रुपए किराया, इस दिन होगी रवाना
शुरू हो गई ऑनलाइन बुकिंग

अब भारतीय रेलवे की सहयोगी संस्था आईआरसीटीसी ने यात्रियों को खुश खबर देते हुए 15 अप्रैल से रतलाम सहित देशभर में ऑनलाइन बुकिंग को शुरू कर दिया है। हालांकि कुछ तकनीकी परेशानी रेलवे को इसमे आएगी। जैसे की मुंबई से चलने वाली अंवतिका एक्सपे्रस ट्रेन का रैक इंदौर में है। इसके लिए मंडल के रेल प्रबंधक विनित गुप्ता सहित अन्य अधिकारी एक दूसरे से फोन पर बैठक ले रहे है। रेलवे के मंडल के रेल प्रवक्ता जेके जयंत के अनुसार अगर लॉकडाउन को आगे नहीं बढ़ाया जाता है तो मंडल में डेमू, मेमू सहित पैसेंजर, मेल व एक्सपे्रस ट्रेन को चलाने की तैयारी शुरू हो गई है।

Home / Ratlam / खुश खबर : 15 अप्रैल से चलेगी सभी यात्री ट्रेन, IRCTC ने शुरू की बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो