scriptस्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा | ratlam railway news | Patrika News

स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

locationरतलामPublished: Mar 07, 2020 12:18:57 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रेलवे मार्च माह के अंत तक यात्रियों को एक साथ कई सौगात देने की तैयारी तेजी से कर रहा है। इसके लिए तेजी से काम चल रहा है। रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट योजना अंतर्गत स्टेशन में प्रवेश के लिए चौथा गेट तैयार हो रहा है व इसके अलावा जीआरपी का नया भवन, नई टिकट खिड़की का लाभ भी यात्रियों को इसी माह के अंत में मिलना शुरू हो जाएगा।

railway station news

railway station news

रतलाम। रेलवे मार्च माह के अंत तक यात्रियों को एक साथ कई सौगात देने की तैयारी तेजी से कर रहा है। इसके लिए तेजी से काम चल रहा है। रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट योजना अंतर्गत स्टेशन में प्रवेश के लिए चौथा गेट तैयार हो रहा है व इसके अलावा जीआरपी का नया भवन, नई टिकट खिड़की का लाभ भी यात्रियों को इसी माह के अंत में मिलना शुरू हो जाएगा।
चैत्र नवरात्रि 2020 भविष्यवाणी : आनंद संवत्सर के चलते अनाज होगा सस्ता

railway station news
रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस समय प्लेटफॉर्म नंबर दो व एक सहित चार से लेकर सात नंबर तक जाने के लिए तीन अलग-अलग दरवाजे है। अब रेलवे एक अतिरिक्त चौथा दरवाजे का निर्माण तेजी से पूरा करने वाली है। इके अंतर्गत प्लेटफॉर्म नंबर दो पर जाने के लिए जहां से यात्री डेमू सहित अन्य सुपरफास्ट ट्रेन पकड़ते है वहां जाने के लिए अतिरिक्त द्वार का निर्माण हो रहा है।
देखें VIDEO कांग्रेस विधायक का आरोप, पूर्व मुख्यमंत्री बोले 35 करोड़ लो व सरकार गिरा दो

Railways will run special trains on Holi festival
IMAGE CREDIT: patrika
दूरी हो जाएगी एक किमी कम

इस समय प्लटफॉर्म नंबर दो पर जाने के लिए जो रास्ता है, उसका उपयोग करने पर यात्री को ट्रेन तक पहुंचने पर एक किमी की दूरी कम से कम पूरी करना होती है। अब रेलवे उस दूरी को कम करने जा रहा है। इसके लिए ही चौथा द्वार बनाया जा रहा है। यह दरवाजा वर्तमान जीआरपी पुलिस थाने के सामने बन रहा है। इसी के अंदर अन्य निर्माण कार्य भी चल रहे है।
होली पर उडे़गे देशी रंग, देशी बम मचाएगा धूम

Indian Railways changed the rules
जीआरपी भवन तैयार

जीआरपी के लिए नया पुलिस स्टेशन का भवन बनकर तैयार हो गया है। यहां पर रेलवे ने जीआरपी को हैंडओवर करने के लिए पत्र भी लिख दिया है। इसके अलावा इसी स्थान पर दो पहिंयां वाहन रखने के लिए रेलवे शेड वाली पार्र्किंग बनवा रही है। इसके लिए भी काम तेजी से चल रहा है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार इस माह के अंत तक कार्य पूरा हो जाएगा व इसकी सुविधा यात्रियों को मिलना शुरू हो जाएगी। इससे लाभ यह होगा कि अब तक धूल, मिट्टी बारिश से जो वाहन पर असर होता है, शेड होने से वो नहीं होगा।
होली पर धन प्राप्ति के दस आसान उपाय, एक भी कर लिया तो हो जाएंगे मालामाल

Railways will run three special trains on Holi festival in khandwa
IMAGE CREDIT: patrika
टिकट खिड़क ी की सुविधा

इसी स्थान पर प्लेटफॉर्म नंबर दो पर जाने के पूर्व ट्रेन का टिकट खरीदने के लिए अतिरिक्त टिकट विंडो को रेलवे बना रहा है। इससे लाभ यह होगा की यात्री यही से टिकट लेकर सीधे प्लेटफॉर्म पर ट्रेन पकड़ पाएंगे। यह सब सुविधा रेलवे मार्च माह के अंत में देने जा रही है।
7 वर्ष बाद बाद CONGRESS में होंगे इन पद के लिए चुनाव

Railway : इंदौर से मुंबई के बीच चलने वाली इस ट्रेन का समय बदला, ये है नया टाइमिंग
हमारा प्रयास तेजी से हो कार्य

रेलवे का प्रयास है कि तेजी से कार्य पूरा हो व यात्रियों को सुविधा मिले। इसके लिए लगातार अधिकारी निरीक्षण करके कार्य में गति लाने के निर्देश दे रहे है। जल्दी ही यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो