scriptनगर निगम में हुई बगैर मंजूरी की नियुक्तियों की फिर होगी जांच, संभागायुक्त बोले- दोषियों को मिले कड़ी सजा | re Investigation of appointments made without approval in nagar nigam | Patrika News
रतलाम

नगर निगम में हुई बगैर मंजूरी की नियुक्तियों की फिर होगी जांच, संभागायुक्त बोले- दोषियों को मिले कड़ी सजा

कर्मचारियों को बगैर मंजूरी के रखने के मामले की फिर होगी जांच…अब संभाग आयुक्त ने कहा दोषी पर हो कार्रवाई

रतलामJun 17, 2021 / 03:24 pm

Shailendra Sharma

ratlam_nagar_nigam.jpg

रतलाम. नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग में बगैर मंजूरी के कर्मचारियों को रखने के मामले में दोषी अधिकारी के मात्र वेतन वृद्धि रोकने के निर्णय से संभाग आयुक्त खुश नहीं है। इस मामले में फिर से पूरी जांच करने व कड़ा दंड देने को कहा गया है। मामले में एक शिकायत फिर की गई है, जिस पर संभाग आयुक्त ने जांच करने को कहा है। पत्रिका ने उजागर किया है नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग में बगैर मंजुरी के कर्मचारियों को रखने का मामला।

 

ये भी पढ़ें- यात्रियों के लिए अच्छी खबर..जल्द चलने वाली हैं ये ट्रेनें

 

यह है मस्टर पर रखने का नियम
असल में जब नगर निगम में किसी कर्मचारी को मस्टर पर रखा जाता है तो परिषद होने की स्थिति में मेयर इन कौसिंल द्वारा मंजूरी दी जाती है। इस समय जब एमआईसी नहीं है तो इसके लिए निगम के प्रशासक द्वारा मंजूरी दी जाना जरूरी होता है। बड़ी बात यह है कि निगम में कर्मचारी को स्वास्थ्य विभाग में रख लिए गए, लेकिन इसके लिए प्रशासक से मंजूरी नहीं ली गई। यहां तक की दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी धर्मेंद्र चौहान ने तो अपने बेटे को ही नौकरी पर रख लिया था।

 

ये भी पढ़ें- रतलामी सेव में लगा महंगाई का तड़का

 

बगैर मंजूरी के इन्हें रखा गया था काम पर
बता दें कि नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग में नियमों को ताक पर रखकर बगैर मंजूरी के कर्मचारियों की नियु्क्ति की गई थी और इस मामले में पत्रिका ने अक्षित चौहान, संदीप किशनलाल, दीपक मदनलाल, विष्णु ईश्वर, उषा राजू, रवि किशनलाल, विजय राजेश, सुनील रमेश, राजेंद्र लालसिंह, दिनेश श्यामलाल, गौरव ओमप्रकाश के नाम उजागर किए थे। लेकिन बाद में जांच के दौरान और भी कई नाम सामने आए थे जिन्हें इसी तरह से काम पर रखा गया था इनमें विजय बाबुलाल, दौलत राजेश, विजय राजेश, संदीप कैलाश, घनश्याम नंदकिशौर, बॉबी धरमपाल, धर्मा राजू, मयंक विजय, आकाश कुंदन, लक्ष्मीनारायण राजू, पंकज रमेश, लेखराज राजू, विकास गोरधन, अंकित प्यारेलाल, धीरज अशोक, सुमित अनील, अभिषेक विनोद, मुकेश दिनेश, कृष्णा अशोक, सुमित जमनालाल, वीरेंद्र शिवपाल, रतन दिलीप, रोहित दिलीप, तेजकिरण देवकरण, विक्रम कुंदन, अमित अनीज, करण संजय, नरेश सोहन, संदीप मुन्ना का नाम शामिल है।

 

ये भी पढ़ें- हैलो..मैं ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बोल रहा हूं…फिर आधी रात को ही उपभोक्ता के घर दी दस्तक

 

इनकी शिकायत पर हो रही जांच
पूरे मामले में मध्यप्रदेश महावाल्मीकि पंचायत के प्रदेश अध्यक्ष राहुल निंधाने ने संभाग आयुक्त को सबूत के साथ शिकायत की। इसके बाद उन्होंने कलेक्टर को भी इसकी कॉपी दी। इसके बाद ही संभाग आयुक्त कार्यालय से जांच को कहा गया है। राहुल निंधाने का कहना है कि नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग में लंबे समय से मस्टर पर कर्मचारियों को रखनेके मामले में गड़बड़ चल रही है। पूर्व में पत्रिका की खबर के बाद विभागीय अधिकारी के वेतन वृद्धि को रोका गया है। जबकि हमारी मांग है कि व्यापक स्तर पर आर्थिक गड़बड़ी को देखते हुए निलंबन व बर्खास्तगी की कार्रवाई होना चाहिए। वहीं आयुक्त नगर निगम सोमनाथ झारिया ने कहा है कि नगर निगम में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी कोई करे, उसको बक्शा नहीं जाएगा। पूर्व के मामलों में भी गड़बड़ी सामने आने पर कार्रवाई की गई है। इस मामले में भी सख्त जांच होगी व गड़बड़ी पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

देखें वीडियो- मंत्री-विधायक का ‘याराना’ हुआ वायरल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81zowg

Home / Ratlam / नगर निगम में हुई बगैर मंजूरी की नियुक्तियों की फिर होगी जांच, संभागायुक्त बोले- दोषियों को मिले कड़ी सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो