हैलो..मैं ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बोल रहा हूं...फिर आधी रात को ही उपभोक्ता के घर दी दस्तक

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का अलग अंदाज...बिजली गुल होने की उपभोक्ता की शिकायत पर तुरंत एक्शन..रात में ही उपभोक्ता के घर पहुंचे..

By: Shailendra Sharma

Published: 16 Jun 2021, 05:08 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदयुम्न सिंह तोमर अपने अलग अंदाज के लिए अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं। जहां पर भी समस्या नजर आती है या कोई शिकायत मिलती है मंत्री जी तुरंत ही उसका निदान कराते हैं। इतना ही नहीं लापरवाही बरतने वालों पर भी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का डंडा जमकर चलता है। एक बार फिर मंत्री तोमर अपनी अलग शैली के लिए सुर्खियों में हैं। इस बार मामला प्रदेश की राजधानी भोपाल का है जहां पहले तो मंत्री जी कॉल सेंटर में बैठकर एक उपभोक्ता की शिकायत सुनी और फिर रात में ही उसके घर भी गए। इतना ही नहीं लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश भी मंत्री ने दिए।

देखें वीडियो-

मंत्री हो तो ऐसा..हैलो- मैं मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बोल रहा हूं
वाक्या कुछ ऐसा है कि मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मंगलवार रात को भोपाल के गोविंदपुरा स्थित बिजली विभाग के कॉल सेंटर का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने वहां प्रदेशभर से आने वाली बिजली संबंधित समस्याओं को सुना और कॉल सेंटर पर एक फोन कॉल को रिसीव कर उपभोक्ता से बात भी की। शिकायत का कॉल भोपाल के ही भानपुर स्थित जिया कॉलोनी के वसीम खान का था। जिनकी बिजली मंगलवार की सुबह 8 बजे से बंद थी। मंत्री जी ने शिकायत कर रहे उपभोक्ता वसीम से कहा कि मैं ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बोल रहा हूं। उपभोक्ता ने उन्हें बताया कि उसके घर की बिजली सुबह करीब 8 बजे से गुल है शाम पांच बजे तक चार बार बिजली गुल होने की शिकायत दर्ज करा चुके हैं लेकिन रात होने के बाद भी बिजली नहीं आई है। मंत्री जी ने उपभोक्ता से कहा आपकी बिजली कुछ ही देर में आ जाएगी। इसके बाद मंत्री ने कॉल सेंटर के अधिकारियों से बात की और वहां से सीधे उपभोक्ता वसीम के घर पहुंचे। हालांकि मंत्री जी के वसीम के घर पहुंचने से कुछ देर पहले ही बिजली आ गई। जब मंत्री वसीम के घर पहुंचे तो वसीम ने उन्हें इस बात की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक का 'याराना' हुआ वायरल, देखें वीडियो

minister_pradyuman_singh_tomar.jpg

लापरवाहों पर गिरी गाज
मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इस मामले को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मंत्री ने कॉल सेन्टर में आने वाले फोन कॉल और रिसीव कॉल में अंतर पर गहरी नाराजगी जताते हुए लापरवाही के लिए जिम्मेदार कॉल सेंटर के प्रभारी डीई और एई की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश एमडी को दिए। साथ कॉल सेंटर चलाने वाली एजेंसी के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश मंत्री ने दिए हैं। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किसी बिजली उपभोक्ता की समस्या का निदान किया है। इससे पहले भी वो भोपाल में एक झुग्गी झोपड़ी का हजारों रुपए बिल आने पर मौके पर पहुंच गए थे और जिम्मेदारों को लापरवाही के लिए जमकर फटकार लगाई थी। इसके अलावा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर खुद ही सार्वजनिक जगहों की साफ सफाई करने के लिए भी मीडिया की सुर्खियां बटोर चुके हैं।

देखें वीडियो-

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned