आम्रपाली के बाद अब सिक्का बिल्डर पर दिवालिया प्रकिया शुरू, 9 फरवरी तक बायर्स को जमा कराना होगा क्लेम

जब से आम्रपाली पर दिवालिया प्रक्रिया शुरू हुर्इ है तब से कर्इ बिल्डर दिवालिया प्रक्रिया की कतार में आ गए हैं। अब इसमें एक आैर बिल्डर का नाम जुड़ गया है। अब इस बिल्डर का नाम है सिक्का।

नर्इ दिल्ली। जब से आम्रपाली पर दिवालिया प्रक्रिया शुरू हुर्इ है तब से कर्इ बिल्डर दिवालिया प्रक्रिया की कतार में आ गए हैं। अब इसमें एक आैर बिल्डर का नाम जुड़ गया है। अब इस बिल्डर का नाम है सिक्का। दिवालिया प्रक्रिया शुरू करने के लिए आर्इआरपी तक नियुक्त कर दिया गया है। बिल्डर के बायर्स को अपना क्लेम फाॅर्म भरकर आर्इआरपी के पास जमा करना होगा।

आम्रपाली, जेपी के बाद सिक्का
आम्रपाली, जेपी बिल्डर के बाद एनसीआर से से कोई-न-कोई बिल्डर एनसीएलटी (नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल) में किसी-न-किसी केस में जा रहा है। इसी के चलते अब सिक्का बिल्डर की दिवालिया प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए अनूप कुमार को आईआरपी नियुक्त किया गया है। वैसे अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि किस मामले में यह प्रक्रिया शुरू हुई है, लेकिन जानकारी के मुताबिक 9 फरवरी तक सिक्का बिल्डर के बायर्स को अपना क्लेम फॉर्म भरकर आईआरपी के पास जमा करना होगा। इसके 6 महीने तक आईआरपी इसके प्रॉजेक्टों की समीक्षा करेंगे और उसके आगे की प्रक्रिया उसके बाद शुरू होगी।

नोएडा में चल रहे हैं कर्इ प्रोजेक्ट्स
कंपनी की वेबसाइट्स के अनुसार सिक्का बिल्डर की शुरूआत 30 साल पहले गुरिंदर सिंह सिक्का ने की थी। कंपनी के अनुसार उनका टोटल बिल्टआप एरिया 6 मिलियन स्क्वायर फीट है। मौजूदा साल में उन्होंने 3 मिलियन स्क्वायर फीट पर काम खत्म करना है। आने वाले 3 सालों में अपने काम 15 मिलियन स्क्वायर फीट लेकर जाना है। बिल्डर एक लाख परिवारों के लिए घर तैयार कर रही है। कंपनी का टर्नआेवर 5 बिलियन रुपए का है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned