scriptरियल एस्टेट में आर्इ तेजी, एनसीआर में 23 फीसदी मकानों की बिक्री | Sale of houses increased 23 percent in NCR | Patrika News

रियल एस्टेट में आर्इ तेजी, एनसीआर में 23 फीसदी मकानों की बिक्री

Published: Jul 16, 2018 10:22:26 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अप्रैल से जून 2018 की पहली तिमाही में एनसीआर में मकानों की बिक्री में 23 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है।

Real estate

रियल एस्टेट में आर्इ तेजी, एनसीआर में 23 फीसदी मकानों की बिक्री

नर्इ दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में रियल एस्टेट में तेजी देखने को मिली है। पहली तिमाही के आंकड़े सामने आए हैं वो यही बयां कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बिक्री के बढ़ने से आने वाले समय के लिए काफी अच्छे संकेत हैं। अांकड़ों की बात करें तो पिछले साल की पहली तिमाही के मुकाबले में मकानों की बिक्री में 23 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। आइए आपको भी बताते हैं कि रियल एस्टेट के आंकड़े सामने आए हैं उसमें आैर क्या राहत भरी खबर है।

23 फीसदी का इजाफा
नोटबंदी के नकारात्मक असर से पार पाते हुए एनसीआर में रियल एस्टेट में सुधार देखने को मिल रहा है। आंकड़ों की मानें तो अप्रैल से जून 2018 की पहली तिमाही में एनसीआर में मकानों की बिक्री में 23 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पहली तिमाही में 11,150 मकानों की बिक्री देखने को मिली। जबकि पिछले साल यह अांकड़ा इसी तिमाही में 23 फीसदी कम देखने को मिला था।

रिपोर्ट में आर्इ बात सामने
प्राॅपर्टी कंसलटेंट एनराॅक की रिपोर्ट सामने आने के बाद इस अांकड़े की जानकारी मिली है। रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली एनसीआर में मार्च के महीने में 9100 मकानों की बिक्री देखने को मिली थी। जबकि पिछले साल इसी अवधि में 11,450 मकानों की बिक्री देखने को मिली थी। जो इस साल के मार्च के महीने से ज्यादा है।

जनवरी से मार्च तक 24 फीसदी बढ़ोत्तरी
एनराॅक प्राॅपर्टी की रिपोर्ट के अनुसार जनवरी से मार्च 2018 की तुलना में जून तिमाही में प्राॅपर्टी की बिक्री में 24 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। रिपोर्ट के अनुसार यह आंकड़ा सिर्फ 7 शहरों का है। कंसलटेंट अनुज पुरी की मानें ताे ये आंकड़ें हैं वो रियल एस्टेट सेक्टर के लिए बड़ी राहत की खबर है। इससे संकेत मिल रहे हैं कि निवेशक एक बार फिर से रियल एस्टेट की आेर रुख कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो